Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

अरिहंत इंटरनेशनल विद्यालय नाहन में समर कैंप का बडे जोर शोर आगाज़

अरिहंत इंटरनेशनल विद्यालय नाहन में समर कैंप का बडे जोर शोर आगाज़

देशआदेश मीडिया

शिक्षा के क्षेत्र में तथा सह -पाठ्यक्रम गतिविधियों में अपनी अलग पहचान रखने वाले अरिहंत इंटरनेशनल विद्यालय में15-7-24 को 14 दिवसीय समर कैंप प्रारंभ हुआ । जिसमें आसपास के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 200 विद्यार्थी भाग ले रहें हैं।

गौरतलब है कि यह बच्चे केवल अरिहंत के ही नहीं बल्कि नाहन के विभिन्न विद्यालयों से आए है, इतना ही नहीं पांवटा साहिब के विद्यालयों से भी विद्यार्थियों ने कैंप में अपनी हाजिरी सुनिश्चित की है।

कैंप ‌को‌ इस बार विशेष थीम “एड़वेचरा” पर करवाया जा रहा है।
कैंप में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अलग-अलग टीमों में विभाजित किया गया है तथा उनके मध्य ‌ही विभिन्न गतिविधियों को करवाया जा रहा है ।

 

इस साल का समर कैंप बच्चों के लिए एक अद्वितीय और रोमांचक अनुभव लेकर आ रहा है। इस कैंप में बच्चों को विभिन्न खेलों और गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिलेगा, जिससे उनकी प्रतिभा और कौशल का विकास होगा।

 

क्रिकेट, फुटबॉल, लाइव शतरंज, कला और शिल्प, थिएटर, संगीत, शूटिंग, स्केटिंग, ट्रेजर हंट, डिटेक्टिव बैटल, ईस्पोर्ट, रोबोटिक क्लासेस, जूडो, कराटे, योग, फैशन डिजाइनिंग और सॉफ्ट स्किल जैसी गतिविधियाँ बच्चों को शारीरिक, मानसिक और रचनात्मक रूप से मजबूत बनाएंगी।

स्कूल की निदेशक-प्रधानाचार्या देवेंदर साहनी, ने बच्चों को इस आयोजन के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित कर हर्ष व्यक्त किया कि पिछले वर्ष कैंप में आए छात्रों ने पिछले थीम व‌ शिष्टाचार को याद रखा है।

इस समर कैंप का उद्देश्य बच्चों को एक समग्र और समृद्ध अनुभव प्रदान करना है, जिससे वे न केवल शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनें।

बल्कि उनकी रचनात्मकता और आत्मविश्वास में भी भी वृद्धि हो,
साथ में मनोरंजक खेलकूद, थिएटर , नृत्य इत्यादि में प्रतिस्पर्धा द्वारा NEP द्वारा दिए गए जीवन कौशलों की वृद्धि की जाएगी।

स्कूल के के चेयरमैन अनिल जैन, महासचिव सचिन जैन ने इस आयोजन में बढ़ -चढ़कर भाग लेने सफलता के लिए छात्रों को शुभकामनाएं प्रदान की ।