Sep 19, 2024
LOCAL NEWS

पेट्रोल-डीजल के दाम घटते ही सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने भी घटाई मालभाड़ा दर

 

STOU में 1350 से अधिक छोटे-बड़े मालवाहक पंजीकृत, सोमवार 8 नवंबर से लागू होंगी नई दरें: नागरा

न्यूज़ देश आदेश/पांवटा साहिब

हिमाचल प्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि केंद्र के बाद अब राज्य सरकार ने पेट्रोल पदार्थों पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर दी है। डीजल के दामों में कमी से कुछ राहत मिली है। उन्होंने बताया कि सात रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से मालभाड़े में कमी कर दी गई है।

पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने से मालवाहकों के मालभाड़े में कटौती करने पर सहमति बनी है। चैंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा और सिरमौर ट्रक यूनियन ने प्रति किलोमीटर मालभाड़े में सात रुपये कटौती करने का फैसला लिया है। नई दरें 8 नवंबर से लागू होंगी।

हिमाचल प्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि केंद्र के बाद अब राज्य सरकार ने पेट्रो पदार्थों पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर दी है। डीजल के दामों में कमी से कुछ राहत मिली है।

उन्होंने बताया कि सात रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से मालभाड़े में कमी कर दी गई है।

सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन पांवटा के प्रधान बलजीत सिंह नागरा व उप प्रधान बलविंदर सिंह पुरेवाल ने बताया कि नए मालभाड़े की दरें सोमवार से लागू कर दी जाएंगी। जिला सिरमौर ट्रक यूनियन ऑपरेटर पांवटा साहिब में करीब 1350 से अधिक छोटे-बड़े मालवाहक पंजीकृत हैं। ये पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत विभिन्न राज्यों में प्रतिदिन माल ढुलाई के लिए जाते हैं। गत 22 अक्तूबर से डीजल और पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ने पर ट्रक यूनियन ने तीन रुपये प्रति किलोमीटर प्रति टन बढ़ोतरी की थी

Originally posted 2021-11-07 13:22:08.