Sep 16, 2024
Latest News

“बाहती विकास युवा मंच”आज सुबह 10 बजे से सिविल अस्पताल में बैठेगी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर

बाहती विकास युवा मंच”आज सुबह 10 बजे से सिविल अस्पताल में बैठेगी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर:मंच

रेडियोलॉजिस्ट का रिक्त पद सृजित करने व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार न लाने तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा:सुनील

देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के तत्वधान में “बाहती विकास युवा मंच”” क्षेत्र के सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर आज सोमवार से धरना प्रदर्शन करेगी
सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में लंबे समय से रेडियोलॉजिस्ट का रिक्त पद सृजित न करने व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार न लाने के लिए पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के तत्वधान में बाहती विकास युवा मंच”” क्षेत्र के सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर आज सोमवार से धरना प्रदर्शन कर रही है। इसके लिये बाकायदा प्रशासन से पहले ही अनुमति भी ले ली गई है।

आज सुबह 10:00 बजे इकाई के जिला अध्यक्ष सुनील चौधरी व साथी सदस्यों ने आज सुबह 10:00 बजेरामलीला ग्राउंड से सिविल अस्पताल तक संकेतिक रैली निकलेंगे, जिसके बाद अस्पताल परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इसके लिए पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच ने
सामाजिक हित के लिए क्षेत्र की अन्य सभी संस्थाओं से भी समिलित होने व सहयोग की उम्मीद की है।

विदित हो कि बाहती युवा मंच ने जून माह से लेकर अब तक कई बार अल्ट्रासाउंड मशीन को चलाने के लिए प्रशासन को पत्र प्रेषित किए हैं,परंतु बाबजूद इसके प्रशासन के ढुलमुल रवैए के कारण पांवटा सिविल अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति नहीं हो पाई है। युवा मंच ने अक्टूबर माह में एक दिवसीय संकेतिक हड़ताल की चेतावनी दी थी, जिससे आनन फानन में प्रशासन ने तुरंत दो रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति के आदेश जारी किए थे। लेकिन कोई ज्वाइन नहीं हुई।

जिस पर बाहती युवा मंच ने पुनः प्रशासन को चेतावनी स्वरूप पत्र प्रेषित किया है कि अगर विधानसभा शीतकालीन सत्र के अंतिम दिवस तक रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति नहीं हुई, तो युवा मंच को मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाते हुए भूख हड़ताल पर जाना पड़ेगा,जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

आपको बताते चले कि सिविल हॉस्पिटल पांवटा से चिकित्सकों के द्वारा प्रतिदिन एक सैकड़ा से अधिक गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को निजी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए रेफर किया जाता है, जिसके लिए उन्हें भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ती है और सरकार को भी राजस्व का नुक़सान होता है।

गर्भवती महिलाओं के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने निशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा दी है ,लेकिन सिविल हॉस्पिटल पांवटा साहिब का प्रशासन इस सुविधा से पांवटा विधानसभा की जनता के साथ साथ नाहन व रेणुका विधानसभा के लोगों को वंचित रख रहा है।

संपर्क सूत्र: 9318923230
7018404571

Originally posted 2021-12-19 23:35:05.