Sep 8, 2024
HIMACHAL

लापरवाही: सिरमौर में दो दिन के भीतर कोरोना के 12 सक्रिय मामले

लापरवाही: सिरमौर में दो दिन के भीतर कोरोना के 12 सक्रिय मामले

वक्त रहते यदि लोगों ने पहले की तरह कोविड नियमों का पालन नहीं किया तो स्थिति बिगड़ सकती है:सीएमओ

देश आ देश सिरमौर

जनपद सिरमौर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। इसका मुख्य कारण है लापरवाही। लंबे समय से कोविड नियमों का पालन करने की वजह से संक्रमण पांव पसारने लगा है। जनपद सिरमौर में दो दिन के भीतर सक्रिय मामलों की संख्या 12 पहुंच गई है।

वहीं, ओमिक्रोन का खतरा भी लगातार बढ़ने लगा है। वक्त रहते यदि लोगों ने पहले की तरह कोविड नियमों का पालन नहीं किया तो स्थिति बिगड़ सकती है। गत देर रात स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक साथ सात मामले सामने आए।

इसमें छह मामले डिंगर किन्नर क्षेत्र से मिले हैं, जहां डाभरघाट गांव में 16 वर्ष की किशोरी से लेकर 60 साल के आयु वर्ग के लोग पॉजिटिव आए हैं। इनमें पांच महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव आए सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया है। साथ ही कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं।

बता दें कि जनपद सिरमौर में हर तरफ कोविड नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। मास्क के इस्तेमाल से लोगों ने परहेज रखा है। वहीं, बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। खेलकूद गतिविधियों और सामाजिक व अन्य समारोहों में भी सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

सीएमओ डॉ. संजीव सहगल ने बताया कि जिले में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। यदि कोविड नियमों का पालन नहीं किया तो संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है। लोग कोविड नियमों का पालन कर अपना बचाव शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जा रही है।

Originally posted 2021-12-29 23:35:48.