Oct 18, 2024
Latest News

पांवटा के प्रधान संघ की वर्चुअल मीटिंग संपन्न, डिजिटल की बजाय RTGS का हों इस्तेमाल: मनीष

 

जन-जन तक पहुंचाएं सरकार की योजनाएं, कोरोना की तीसरी लहर को हराने में सरकार के सहयोग से पहले की तरह होंगे कामयाब

देश आदेश पांवटा साहिब

विकासखंड पांवटा के ग्राम पंचायत प्रधान संघ की वर्चुअल मीटिंग प्रधान संघ के अध्यक्ष मनीष तोमर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान पांवटा खण्ड के दर्जनों पंचायत के प्रधान शामिल हुए और अपनी-अपनी पंचायत के विकास कार्य से जुड़ी समस्याओं एवं सुझावों पर चर्चा हुई।

ब्लॉक प्रधान संघ अध्यक्ष मनीष तोमर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को हम सरकार के सहयोग से पहले की तरह हराने में कामयाब होंगे।हमें अपने-अपने पंचायत क्षेत्र में पहले की तरह क्रमबद्ध तरीके से कार्य करना होगा। मास्क पहनने व सामूहिक कार्य पर रोक रहने बारे समय-समय पर लोगों को जागरूक करना होगा।

मनीष तोमर ने कहा के कोरोना महामारी के दौरान पंचायत के विकासात्मक कार्य में इस्तेमाल होने वाले सीमेंट की खरीदारी नजदीक के सीमेंट विक्रेता केंद्र से होनी चाहिए। सरकार इस पर गौर फरमाएं।

उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत हुए कार्यों की पेमेंट का भुगतान करने में हो रही देरी पर चिंता जताई तथा इसका शीघ्र भुगतान करने की मांग उठाई। उन्होंने कहाकि कोरोना महामारी के कारण पंचायतें 14 वित्त का उपयोग नहीं कर पाई। उनका उपयोग डिजिटल के बजाय आरटीजीएस के द्वारा किया जाना चाहिए। जिससे लोगों का चहुंमुखी विकास हो सके।

इस अवसर पर प्रधान संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में किए जा रहे चहुंमुखी विकास की भी प्रशंसा की तथा आगे भी विकास की इस निरंतरता को बरकरार रखने में प्रदेश मुख्यमंत्री पर विश्वास जताया। उन्होंने खुद भी सरकार की योजनाओं को पंचायत एवं ग्रामीण स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए सहयोग की आश्वासन दिया। इस दौरान प्रधान संघ के उपाध्यक्ष बलवीर धीमान, देवराज नेगी, नरेंद्र सिंह, सुरेश कुमार, जतिन शर्मा, अश्वनी सिंगला, बबीता, सीमा कपूर, शिक्षा देवी, सुरेंद्र सिंह आदि दर्जनों प्रधान उपस्थित रहे

Originally posted 2022-01-19 12:48:56.