Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

अवैध खनन की भेंट चढ़ता जा रहा बांगरण पुल, नदी का सीना कर रहे छलनी

अवैध खनन की भेंट चढ़ता जा रहा बांगरण पुल, नदी का सीना कर रहे छलनी

 

पर्यावरण सौंदर्य बिगाड़ने में माफियाराज नहीं छोड़ रहा कोई कसर, डीएसपी ने किया औचक निरीक्षण, धरे 3 ट्रैक्टर

देश आदेश पांवटा साहिब

पुलिस एवं वन थाना पुरुवाला के अंतर्गत आने वाले बांगरण पुल के निकट गिरी नदी पर वीरवार को डीएसपी बीर बहादुर ने नेतृत्व में पुरुवाला पुलिस टीम ने अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी कर 3 ट्रैक्टर को सीज किया । पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। खनन माफिया भी आये दिन बांगरण पुल के निकट लगातार पर्यावरण सौंदर्य बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, वहीं पुल को भी खतरा बन रहा है। दिन रात पुल के दाएं व बाएं तरह नदी का सीना छलनी करने से बाज नही आ रहे।

डीएसपी पांवटा समेत थाने को पहले से शिकायतें भी मिल रही थी। जिसके बाद डीएसपी बीर बहादुर ने पुरूवाला पुलिस थाना के प्रभारी विजय रघुवंशी समेत पुलिस टीम के साथ बांगरण पुल के निकट कुछ खनन माफिया के ट्रैक्टर खड़े थे, डीएसपी ने अपना वाहन रोक कर गिरी नदी की ओर कूच किया, लेकिन भनक लगते ही कुछ माफिया भागने में कामयाब हो गए और तीन ट्रैक्टरों को मौके पर ही पकड़ लिए। पुलिस ने तीन ट्रैक्टर को सीज किए। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया।

उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि लीज की जमीन पर बुर्जी व चिन्ह आदि कुछ भी नहीं बचा है। वीरवार को अवैध खनन के खिलाफ गिरी नदी में छापेमारी की गई। इस दौरान बिना एम फार्म के तीन ट्रैक्टर को सीज किए गए हैं। पुलिस अवैध खनन के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रखेंगे।

Originally posted 2022-01-27 13:09:04.