Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

गोंदपुर चेंबर हाऊस में मुख्यमंत्री स्वावलंबन लोन वितरण मेले का सफल आयोजन

औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर चेंबर हाऊस में मुख्यमंत्री स्वावलंबन लोन वितरण मेले का सफल आयोजन

पांवटा साहिब: 3.5 करोड़ के लोन स्वीकृत, 90 लाख तक अनुदान, भौतिक लक्ष्य 300 कैस का रखा: जीएम

न्यूज़ देशआदेश

जिला उद्योग केन्द्र सिरमौर के महाप्रबंधक जीएस चौहान ने कहा कि इस वर्ष मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत विभाग ने सिरमौर जिले में अनुदान वितरण का लक्ष्य साढ़े 10 करोड़ रूपये रखा है जिसके करीब पंहुचने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अभी तक जहां 30 करोड़ रूपये से अधिक के लोन प्रदान किए जा चुके हैं वहीं 8 करोड़ रूपये सब्सिडी भी वितरित की जा चुकी है। उम्मीद है कि बाकी की सब्सिडी भी इस माह के अंत तक वितरित कर दी जाएगी।

वह जिला प्रशासन और उद्योग विभाग के सौजन्य से पांवटा साहिब के औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर चेंबर हाऊस में मुख्यमंत्री स्वावलंबन लोन वितरण मेले के आयोजन के दौरान बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कि सिरमौर जैसे छोटे जिले को इतनी राशि सब्सिडी में मिलना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि इसका भौतिक लक्ष्य 300 कैस का रखा गया है जो बड़े जिलों मंडी और शिमला के समकक्ष है।

यह विभाग के लिए जहां एक चुनौती हैं वही सिरमौर के बेरोजगार लोगों को रोजगार के लिए बड़ा अवसर है। उन्होंने कहा कि इस मेले में पिछले चार महिनों से लंबित मामलों मे से 31 मामलों का निपटारा कर बेरोजगार युवाओं को नये काम के लिए लोन प्रदान किए गये। इस दौरान 18 बैंकों के ब्रांच मैनेजर कैंप मे पंहुचे थे।

तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सतीश गोयल और स्टांप वैंडर आदि सहित विभाग के अधिकारी भी मौजूद