Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

शिव मंदिर डोरियोंवाला में चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद

शिव मंदिर डोरियोंवाला में चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद

वारदात के दौरान चोर को चोट भी आई, सबूत के तौर पर फर्श पर गिरे खून के धब्बे,  सीसीटीवी वीडियो वायरल

न्यूज़ देशआदेश

पुलिस थाना पुरुवाला के अंतर्गत फूलपुर शमशेरगढ़ पंचायत के वार्ड 1 स्थित शिव मंदिर डोरियोंवाला में एक चोरी की वारदात सामने आई है। वहीं, चोरी की वारदात का सीसीटीवी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब डेढ़ बजे मूर्तियों के शीशे तोड़े गए हैं ।चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें चोरी करने वाला अधेड़ उम्र के व्यक्ति का चेहरा साफ दिखाई दे रहा है।

अधेड़ व्यक्ति आज रविवार करीब डेढ़ बजे मंदिर में घूसा व हाथ मे लिए पत्थर मंदिर में स्थापित पांच मूर्तियों की फ्रेम के शीशे तोड़ने में लग गया। दानपेटी तोड़ने की आवाज बाहर जाने के कारण उसने दानपेटी में हाथ नहीं लगाया। लेकिन पांचों मूर्तियों के शीशे तोड़ कर 20-30 मिनट कड़ी मशक्कत के बाद व्यक्ति कैश ले उड़ा।

यही नहीं, चोर ने चोरी के दौरान चोर को चोट भी आई और उसके हाथ से खून टपक कर फर्श पर जगह-जगह कई बूंदे गिरी है। वेशक चोर सैंकड़ों रुपए निकालकर भागने में कामयाब जरूर हुआ होगा लेकिन उसकी यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

बताया जा रहा है कि शिव मंदिर डोरियोंवाला गांव फूलपुर शमशेरगढ़ और मुगलांवाला के मध्य में एकांत जंगल में है। इसके चलते किसी को चोरी की वारदात का पता तक नहीं चल पाया। शिव मंदिर में करीब पांच देवी देवाओं की मूर्तियां के शीशे तोड़े गए और यहां के लोगों में इस मंदिर को लेकर विशेष आस्था है।

वहीं, मंदिर की देखरेख का जिम्मा मंदिर कमेटी करती है। कमेटी प्रधान अमरजीत सिंह, सचिव सुमेर चंद ने बताया कि उन्हें दोपहर बाद 3 बजे के लगभग चोरी की घटना का पता चला।

जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना तुरंत राजबन पुलिस चौकी तथा मंदिर कमेटी को दी। वहीं, पुलिस जवान भागवत प्रसाद तथा भूरा खान भी मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज अपने साथ ले गई है, लेकिन अभी तक चोर हाथ नहीं लग पाया है और न ही उसकी पहचान हो पाई।