Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

राजगढ़: सवर्ण समाज का हल्ला बोल, गिरफ्तारियों को लेकर फूटा गुस्सा

 

प्रदेश सरकार होश में आओ, झूठी गिरफ्तारी बंद करो, सवर्ण एकता जिंदाबाद के लगे नारे

न्यूज़ देशआदेश

सवर्ण आयोग के गठन को लेकर संघर्ष कर रहे रुमित ठाकुर, मदन ठाकुर व दीपक की गिरफ्तारियों और शिमला पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज देखकर प्रदेशभर से सवर्ण समाज के पदाधिकारियों को उनके घरों से गिरफ्तार करने को लेकर सवर्ण समाज में आक्रोश बढ़ गया है।

शनिवार देर शाम देवभूमि क्षत्रिय संगठन व देवभूमि सवर्ण संगठन के सदस्यों ने राजगढ़ में संगठनों के पदाधिकारियों को गिरफ्तार करने और यह गिरफ्तारियां जारी रखने के विरोध में रैली निकाली।

दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप से लेकर पुलिस थाने तक रैली निकाली और सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सवर्ण समाज के सैकड़ों युवाओं ने पुलिस थाने के बाहर काफी देर नारेबाजी की। रैली में युवाओं ने प्रदेश सरकार होश में आओ, झूठी गिरफ्तारी बंद करो, सवर्ण एकता जिंदाबाद आदि नारे लगाए।

इससे पूर्व चूरूवाधार के जंगल में बिशु स्थल पर सिरमौर जिले के इन दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और सवर्ण एकता के लिए कुछ भी करने की कसमें खाईं। युवाओं में इस बात को लेकर भारी रोष व्याप्त है कि सरकार व पुलिस उनके पदाधिकारियों पर झूठे केस बनाकर उन्हें गिरफ्तार कर रहे है, जिसका समाज के लोग विरोध करते रहेंगे।

प्रदर्शन के बाद विधायक से मिले कार्यकर्ता

राजगढ़ में प्रदर्शन के बाद दोनों संगठनों के कार्यकर्ता विधायक रीना कश्यप से मिले। कार्यकर्ताओं ने विधायक को बताया कि शिमला में प्रदर्शन में शामिल लोगों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जा रही हैं, जो गलत है। कार्यकर्ताओं पर झूठे केस बनाए जा रहे हैं। विधायक ने इसको लेकर प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त किया कि उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।