Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

मेहरूवाला स्थित पोल्ट्री फार्म में घुसा तेंदुआ, लाखों का नुकसान

मेहरूवाला स्थित पोल्ट्री फार्म में घुसा तेंदुआ, लाखों का नुकसान

सैंकड़ो मुर्गे-मुर्गियों पर हमलाकर बनाया अपना शिकार, फार्म में सो रहे मालिक बाल-बाल बचा

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब: वन परिक्षेत्र भगानी के मेहरूवाला गांव में खूंखार तेंदुए ने रात को आतंक मचाया है। तेंदुए ने एक पोल्ट्री फार्म पर हमला करके वहां बंद दर्जनों मुर्गे-मुर्गियों को मार खाया। साथ ही सैकड़ों जीवों को कुचलकर मार दिया है। इससे पोल्ट्री फार्म के मालिक मनोवर को लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है।

स्थानीय भगानी पंचायत प्रधान हरजिंद्र कौर, रणदीप सिंह, सुरजीत सिंह उपप्रधान आदि ने बताया कि मेहरूवाला पंचायत के पोल्ट्री फार्म में शनिवार देर रात को एक खूंखार तेंदुुए ने हमला बोला है। तेेंदुआ दीवार और जाली फांद कर पोल्ट्री फार्म में घुस आया और फार्म में पल रहे दर्जनों (मुर्गा-मुर्गियों) जीवों को अपना शिकार बनाया, जबकि सैकड़ों जीव उसके द्वारा कुचले जाने से मर गए। गनीमत यह रही कि पोल्ट्री फार्म में सो रहा मालिक तेंदुए का शिकार बनने से बच गया।

ग्रामीणों ने वन विभाग और प्रशासन से तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई है, जबकि पीड़ित परिवार ने विभाग से जीवों के नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है।

वन रेंज भगानी के आरओ बस्ती राम ने कहा कि मनोवर पुत्र सलीम के बड़े पोल्ट्री फार्म में तेंदुआ आने की शिकायत मिली है। टीम मौके पर इसकी रिपोर्ट बना रही है। इसमें पंचायत प्रधान व पशु चिकित्सक की मेडिकल रिपोर्ट संलग्न कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।