Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

हाईवोल्टेज लाइन की चपेट में आने से झुलसा दस वर्षीय बालक

हाईवोल्टेज लाइन की चपेट में आने से झुलसा दस वर्षीय बालक

संवेदनशील स्थल से शिफ्ट होगी बिजली की लाइन:अधिशाषी अभियंता

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब नगर परिषद के वार्ड-9 में करंट लगने से 10 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा उस वक्त हुआ, जब बच्चा मकान की छत पर पतंग उड़ा रहा था। रिहायशी मकान के साथ गुजरती बिजली लाइन की चपेट में आने से बच्चा झुलस कर घायल हो गया। परिजनों ने उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा पहुंचाया। घायल की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।
विज्ञापन

जानकारी अनुसार पांवटा साहिब वार्ड-9 निवासी सुरेंद्र कश्यप का एनएच-07 पर गोविंदघाट बैरियर के समीप दो मंजिला मकान है। मकान की छत के बिल्कुल नजदीक विद्युत विभाग की हाई वोल्टेज लाइन गुजर रही है। इसकी शिकायत लिखित रूप से विद्युत बोर्ड से की जा चुकी थी।

घायल बच्चे के पिता सुरेंद्र कश्यप का कहना है कि एकलौता बेटा हन्नी (10) घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था। इस बीच बेटे को बहुत तेज करंट लगा, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। बिजली के झटके से नीचे गिरने के कारण उसे सिर पर भी गंभीर चोटें आई हैं।

इसके बाद उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया गया। परिजनों का आरोप है कि लिखित शिकायत के बावजूद कई माह से रिहायशी मकान की छत के समीप से हाई वोल्टेज तारों को दूर नहीं किया गया।

बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता पांवटा साहिब अजय चौधरी ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है। जिसके बाद कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेज दिया गया है। संवेदनशील स्थल से लाइन को पीछे शिफ्ट करवा दिया जाएगा। पीड़ित बच्चे के उपचार के लिए यथासंभव मदद की जाएगी।