Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा में 241 बिजली उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

पांवटा में 241 बिजली उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

न्यूज़ देश आदेश

विद्युत बोर्ड पांवटा उपमंडल ने लंबे समय से लंबित बकाया बिल जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के मीटर अस्थायी रुप से काटने शुरू कर दिए हैं। एक सप्ताह के भीतर बोर्ड की टीम ने 241 उपभोक्ताओं के मीटर कनेक्शन काट दिए हैं।

बोर्ड के अधिकारियों ने लंबित बिलों को दो दिनों के भीतर जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। ऐसा नहीं होने पर स्थायी रूप से मीटर काटने की चेतावनी दी है।
विज्ञापन

जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड की 241 उपभोक्ताओं के पास करीब 69.93 लाख की राशि फंसी हुई है। यह उपभोक्ता लंबे समय से बिजली का बिल नहीं भर रहे हैं। हालांकि बोर्ड की टीम कार्यवाही करते हुए इनसे 32.19 लाख वसूल चुकी है। शेष उपभोक्ताओं को उपमंडल कार्यालय पांवटा साहिब बद्रीपुर में बिल राशि जमा करवाने के लिए दो दिनों का समय दिया गया है।

विभाग ने ऐसा नहीं होने पर स्थायी रूप से कनेक्शन काटने की भी बात कही है। बिजली बोर्ड पांवटा उपमंडल सहायक अभियंता मुकेश सिंह ने कहा कि डिफाल्टर बिजली उपभोक्ताओं को दो दिनों के भीतर बिल जमा करवाने का समय दिया गया है। उसके बाद उपभोक्ताओं के बिजली मीटर स्थायी रुप से काट दिया जाएगा।

बिजली मीटर को काटने के बाद उपभोक्ता सप्लाई लेता या बिजली की चोरी करते पाया गया तो विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 व 126 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।