Jun 18, 2024
POLITICAL NEWS

केजरीवाल के भाषण में निशाने पर रहे मुख्यमंत्री

कांगड़ा जनसभा: केजरीवाल के 16 मिनट के भाषण में निशाने पर रहे मुख्यमंत्री जयराम

 

जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर पर भी साधा निशाना

 

न्यूज़ देशआदेश

सार

अरविंद  केजरीवाल ने मात्र 16 मिनट के भाषण में सबसे ज्यादा हमला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा। हिमाचल के लोगों को दिल्ली मॉडल बताकर सूबे की सियासत में हलचल मचाने की कोशिश की।

विस्तार

जनसंख्या की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश के सबसे जिले बड़े कांगड़ा में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की जनसभा में वन मैन शो ही रहा। केजरीवाल ने मात्र 16 मिनट के भाषण में सबसे ज्यादा हमला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा। हिमाचल के लोगों को दिल्ली मॉडल बताकर सूबे की सियासत में हलचल मचाने की कोशिश की। कांगड़ा के चंबी मैदान में जनसभा बीस मिनट में खत्म हो गई। मंच पर प्रथम पंक्ति में सिर्फ दो लोगों के लिए कुर्सियां लगी थीं। एक कुर्सी ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और दूसरी हिमाचल चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन के लिए थी। प्रथम पंक्ति में हिमाचल के किसी भी नेता के लिए कुर्सी नहीं लगाई गई थी। केजरीवाल के मंच पर आने के बाद हिमाचल के किसी भी नेता को बोलने का मौका नहीं मिला। धन्यवाद भाषण भी सत्येंद्र जैन ने दिया।

केजरीवाल की रैली में कांग्रेस या भाजपा का कोई भी नेता आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हुआ। जनसभा से सियासी संदेश दिया गया कि हिमाचल के चुनाव में ‘आप’ का चेहरा अरविंद केजरीवाल ही होंगे। उनके नाम पर ही पाटी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। अरविंद केजरीवाल की जनसभा में बदलती हुई राजनीति का संदेश दिया गया। जनसभा साधारण तरीके से की गई। मंच और पंडाल में वीआईपी तामझाम नहीं था। 12 बजे तक जनसभा स्थल में आधे से ज्यादा कुर्सियां खाली थीं। खाली कुर्सियों की रिपोर्ट भाजपा के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंची तो उसने राहत की सांस ली, लेकिन जैसे ही आप समर्थकों को पता लगा कि अरविंद केजरीवाल एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं तो आधे घंटे में पूरा पंडाल भर गया। कांग्रेस और भाजपा पर तीखे हमले के साथ उन्होंने हिमाचल की जनता के आगे मुफ्त बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, तीर्थ यात्रा जैसा सियासी दाना भी डाल दिया।
जनसभा में पूरे हिमाचल से समर्थकों को बुलाया
जनसभा में भारी भीड़ जुटाने के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरे हिमाचल से समर्थकों को बुलाया था। कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर, ऊना और अन्य जिलों के लोग आए थे। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो केजरीवाल ने कांगड़ा से हिमाचल में चुनावी शंखनाद कर दिया है।