Jun 18, 2024
Latest News

एसडीएम ने एनएच-707 के ठेकेदार को जारी किया नोटिस

एसडीएम ने एनएच-707 के ठेकेदार को जारी किया नोटिस

 

न्यूज़ देशआदेश

 

एसडीएम पांवटा साहिब ने एनएच के ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। पांवटा साहिब से शिलाई गुम्मा एनएच -707 मार्ग पर जल निकासी नालियों के पांच फुट ऊंचे डिजाइन का विभिन्न स्थानीय संगठनों ने विरोध किया था। बद्रीपुर से गोंदपुर तक मार्ग की दशा सुधारने की भी मांग रखी गई थी। इसके बाद एसडीएम पांवटा साहिब ने यह कार्रवाई अमल में लाई है।

इसके अलावा 9 मई को एनएच-707 के परियोजना अधिकारी, विभिन्न विभागों व संघर्ष समिति की बैठक रखी गई है। उल्लेखनीय है कि एनएच-707 में बद्रीपुर से राजबन तक करीब 10 किमी सड़क पर दोनों तरफ करीब पांच फुट ऊंची जल निकासी नाली बनाई जा रही है।

सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता व मापदंडों के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है। इस मुद्दे को लेकर फोरलेन संघर्ष समिति ने धरना प्रदर्शन के बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था।

इसके बाद एसडीएम पांवटा ने जनहित व दिक्कतों से जुड़े इस मुद्दे पर एनएच के संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। इसमें जवाब मांगा गया है कि क्या नालियों को डीपीआर के अनुरूप बनाया जा रहा है या नहीं। यदि शिकायतकर्ता की आपत्ति व्यावहारिक है तो उसके लिए उचित कदम उठाया जाए।

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने बताया कि 9 मई को सायं 3:30 बजे बैठक रखी गई है। इसमें सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के परियोजना अधिकारी, एनएच के ठेकेदार, राज्य प्रदूषण बोर्ड, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता व व्यापार मंडल व संघर्ष समिति के पदाधिकारी भाग लेंगे।