Jun 18, 2024
HIMACHAL

जिला स्तर पर निशानेबाजी स्पर्धाएं करवाएगी सरकार:स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल का बयान: जिला स्तर पर निशानेबाजी स्पर्धाएं करवाएगी सरकार

देशआदेश

सार

शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर और ठियोग के चियोग में करवाई गई 27वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का सोमवार को चियोग में स्वास्थ्य मंत्री ने समापन किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि चियोग में इस प्रतियोगिता को करवाकर एसोसिएशन ने सराहनीय प्रयास किया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि युवाओं में निशानेबाजी को लेकर रुझान बढ़ा है। इसलिए प्रदेश सरकार जिला स्तर पर शूटिंग स्पर्धाएं करवाएगी। शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर और ठियोग के चियोग में करवाई गई 27वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का सोमवार को चियोग में स्वास्थ्य मंत्री ने समापन किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि चियोग में इस प्रतियोगिता को करवाकर एसोसिएशन ने सराहनीय प्रयास किया है।
एसोसिएशन का प्रयास है कि प्रदेश से इस खेल की प्रतिभाओं को तलाशा जाए और उन्हें प्रशिक्षण देकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर मिले। इस प्रतियोगिता में हिमाचल के साथ बाहरी राज्यों के शूटरों ने भी भाग लिया। सात सौ से अधिक शूटरों ने प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाई। चैंपियनशिप के हुए विभिन्न वर्ग के मुकाबलों के विजेताओं सम्मानित करने के लिए  मंगलवार को इंदिरा गांधी खेल परिसर में समारोह करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सहायक पुलिस अधीक्षक विजय कुमार ने ओलंपिक में मेडल प्राप्त कर प्रदेश और देश का नाम विश्व मानचित्र में अंकित किया है।