Jun 18, 2024
EDUCATION

रावमापा बातामंडी में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम:प्रधानाचार्या

रावमापा बातामंडी में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम:प्रधानाचार्या

देश आदेश

पांवटा साहिब: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बातामंडी में विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया। इस उपलक्ष में अध्यापकों द्वारा छात्रों को पर्यावरण को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखने का संदेश दिया तथा पर्यावरण में होने वाले बदलाव तथा उससे होने वाले दुष्प्रभावों के विषय में अवगत कराया।

इस समारोह को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय प्रांगण में भाषण तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में आरव ने प्रथम स्थान ,मयंक ने द्वितीय स्थान तथा मनीष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि वरिष्ठ वर्ग में रितिक चौहान ने प्रथम स्थान, युग विंदर ने द्वितीय स्थान तथा करण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग में प्रिया व निधि ने प्रथम स्थान तथा अंजू व प्रतिभा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि वरिष्ठ वर्ग में इशरत व निधि ने प्रथम स्थान तथा नाजिया व मुमताज ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।

आज पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में सभी विद्यार्थियों तथा अध्यापकों ने पर्यावरण दिवस पर प्रतिज्ञा ली।

अंत में प्रधानाचार्य महोदया ने सभी छात्रों की हौसला अफजाई की तथा बच्चों को पर्यावरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस दिवस के उपलक्ष में कई विद्यार्थियों द्वारा पौधारोपण भी किया गया।