Jun 17, 2024
HIMACHAL

हिमाचल में चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, पर्यटकों को एडवाइजरी का पालन करने की सलाह

Himachal Weather update: हिमाचल में चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, पर्यटकों को एडवाइजरी का पालन करने की सलाह

न्यूज देशआदेश

 

प्रदेश में लगातार चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान मानसून सामान्य रहा है।

 

 

हिमाचल प्रदेश में लगातार चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने और प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में सभी क्षेत्रों में पांच से आठ जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी किया गया है। पांच जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान मानसून सामान्य रहा है। मंडी, सिरमौर जिला प्रशासन ने भी नागरिकों और पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने का आग्रह किया है। डीसी अरिंदम चौधरी और रामकुमार गौतम ने लोगों से अपील की कि वे खराब मौसम में अनावश्यक तौर पर घरों से न निकलें। सुरक्षित स्थानों पर रहें।

डीसी ने पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों आदि से अनुरोध किया कि इस बारे में लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि अप्रिय घटना से बचा जा सके।

डीसी मंडी ने बाकायदा आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नंबर 01905-226201, 202, 203, 204 अथवा टोल फ्री 1077 नंबर पर सूचित करें।