Jun 25, 2024
POLITICAL NEWS

वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि: गेयटी थियेटर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम

वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि: गेयटी थियेटर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम, पार्टी मुख्यालय में हिमाचल कांग्रेस करेगी आत्ममंथन

देश आदेश

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की शुक्रवार को पहली पुण्यतिथि है। शिमला के गेयटी थियेटर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम और पार्टी मुख्यालय में नेताओं की मंथन बैठक होगी।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की शुक्रवार को पहली पुण्यतिथि है। शिमला के गेयटी थियेटर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम और पार्टी मुख्यालय में नेताओं की मंथन बैठक होगी।

इसके अलावा प्रदेश भर में पार्टी नेता वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि को संकल्प दिवस के रूप में मना रही है। वीरभद्र सिंह की गैर मौजूदगी में हिमाचल कांग्रेस कहां पहुंची, इस पर पार्टी नेता चिंतन मनन करेंगे। अभी तक कद्दावर नेता वीरभद्र ही पार्टी की धुरी होते थे। इस एक साल में प्रदेश में पार्टी को कितनी मजबूती मिल पाई है, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी नेताओं को विचार करने का उचित अवसर है।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद हाईकमान ने कुलदीप सिंह राठौर के बदलकर नए प्रदेशाध्यक्ष के रूप में उनकी पत्नी सांसद प्रतिभा सिंह की ताजपोशी की है।

विधानसभा चुनाव से पहले हाईकमान पार्टी को एकजुट कर जनता के बीच जाने का मूल मंत्र दे चुका है। हाईकमान की बात पर अभी तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कितना अमल किया है, यह विधानसभा चुनाव के बाद ही पता चलेगा। इतना जरूर है कि विधानसभा चुनाव में भी वीरभद्र सरकार के समय हुए विकासात्मक कामों को भुनाने की कोशिश की जा रही है।

इससे पहले विधानसभा के जुब्बल कोटखाई, अर्की, फतेहपुर विधानसभा सहित मंडी संसदीय क्षेत्र के उप चुनाव में भी वीरभद्र सरकार के समय किए कामों को काफी हद तक भुनाया गया था और पार्टी ने जीत दर्ज की।

इस बार भी वीरभद्र सरकार के समय हुए विकास को भुनाने और वर्तमान सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी हमले किए जाने लगे हैं। प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह प्रदेश के सभी जिलों में दौैरा करके खूब पसाना बहाकर सबको एकजुट कर रही हैं।