Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

एडीजे कोर्ट खोलने की मांग को प्राथमिकता पर रखा जाए

एडीजे कोर्ट खोलने की मांग को प्राथमिकता पर रखा जाए: मदन मोहन शर्मा/नागरा

 

सिरमौर क्रॅशर संघ और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने बार संघ पांवटा को किया समर्थन

 

देशआदेश

पांवटा साहिब। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय की मांग को लेकर बार एसोसिएशन पांवटा साहिब का अनिश्चितकाल धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। क्षेत्र की जनता से जुड़े मुद्दे और मांग पर विभिन्न संगठनों का समर्थन मिलने लगा है। सिरमौर क्रॅशर संघ और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने भी बार संघ पांवटा को समर्थन किया है।

बता दें कि सोमवार से बार संघ पांवटा का धरना शुरू हुआ है। वकीलों के हड़ताल पर जाने के बाद से पांवटा साहिब में अदालती कार्य प्रभावित हो रहा है।

शुक्रवार को सिरमौर क्रॅशर संघ अध्यक्ष और समाजसेवी मदन मोहन शर्मा और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर संघ प्रधान बलजीत सिंह नागरा और चेयरमैन सोमनाथ शर्मा जनहित से जुड़ी मांग को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह आम जनता की लड़ाई है।

रोनहाट से लेकर गिरिपार और पांवटा के लोगों के 2,000 से अधिक मामले हैं। जबकि प्रदेश के कुछ जिलों में मात्र 500 मामलों पर ही एडीजे कोर्ट शुरू कर दिए गए। इस तरह से पांवटा क्षेत्र की जायज मांग को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाना जरूरी है।

जरूरत पड़ने पर अनशन या धरने पर शामिल होने से पीछे नहीं हटेंगे। प्रदेश सरकार इस मांग को प्राथमिकता पर रखे। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय पांवटा होने पर लोगों के पैसे और समय की बचत हो सकेगी।

बार संघ पांवटा के प्रधान राजेंद्र शर्मा और ओपी चौहान ने कहा कि इस मांग के पूरा होने पर आधा सिरमौर लाभान्वित होगा। लोगों को नाहन के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर समर्थन देने वाले सभी संगठनों का आभार प्रकट करते हैं। पांवटा साहब में स्थायी अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय की मांग शीघ्र पूरी हो।

इस अवसर पर एसोसिएशन पांवटा अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, टीएस शाह, एके सरीन, नंदलाल परवाल, ओपी चौहान, नरेश तोमर, शशिपाल चौधरी, दिनेश तोमर, जगदीश नेगी, नरेश चौधरी, मातेश शर्मा, प्रदीप सैनी, ज्ञान चौहान, मंजीत चौधरी, करन ठाकुर और जवाहर चौधरी समेत अधिवक्ता मौजूद रहे।