Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

शिक्षकों को सम्मान मिलना दूसरों के लिए भी रहता है प्रेरणादायक : रामकुमार गौतम

शिक्षकों को सम्मान मिलना दूसरों के लिए भी रहता है प्रेरणादायक : रामकुमार गौतम

पांवटा में हिमोत्कर्ष संस्था की ओर से आयोजित सम्मान समारोह: तिवारी

देशआदेश

पांवटा साहिब।  सोमवार को पांवटा में हिमोत्कर्ष संस्था की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में जिला उपायुक्त रामकुमार गौतम बतौर मुख्यातिथि ने कहा कि नागरिकों का भविष्य बनाकर शिक्षक राष्ट्र निर्माण का कार्य करते हैं। शिक्षकों को सम्मान मिलना दूसरों के लिए भी प्रेरणादायक रहता है।

विज्ञान कार्यक्रम में पद्मश्री विद्यानंद सरैक विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान विभिन्न वर्गों के लोगों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन, डीएफओ पांवटा कुणाल अंग्रीश, डीएसपी पांवटा साहिब बहादुर सिंह और स्वास्थ्य सेवा के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ जेसी जुनेजा अस्पताल पांवटा की डॉ. रतिका जिंदल को कार्यक्रम में हिमाचलश्री पुरस्कार से नवाजा गया।

इसके अलावा डॉ. हिमांशु कौशिश, डॉ. अभय राणा, डॉ. अमित महाजन, अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलीट राजेंद्र शर्मा, राष्ट्रीय स्तर क्रिकेट के लिए गुरविंद्र सिंह टोली, लोककला सेवा के लिए गायिका रीना ठाकुर, लोकसेवा के लिए सहायक लोक संपर्क अधिकारी पांवटा प्रवेश कुमार, खेल सेवा के लिए भूपिंद्र वर्मा, स्वास्थ्य सेवा के लिए दीपिका सूद व शीला और सतौन से पत्रकार राजपाल शर्मा व दिनेश पुंडीर, लोक कला सेवा व वन संरक्षण के लिए दीपराम खदराई, स्वास्थ्य सेवा को महफूज अली, स्वच्छता के लिए काकू राम उर्फ अफलातून को सिरमौरश्री पुरस्कार से सम्मानित किया।

हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद सिरमौर के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने बताया कि शिक्षकों में प्रकाश शर्मा, डॉ. पंकज यादव, डॉ. खत्रीराम तोमर, जगबीर ठाकुर, ओमप्रकाश चौहान, जोगी राम कन्याल, कृष्ण पराशर, कबूल सिंह पुंडीर, अनिल घटवाल, हेमा सैनी, ज्योति रावत, नरेश दुआ, विनोद शर्मा को विद्या विशारद पुरस्कार से नवाजा गया।