Jun 18, 2024
Latest News

Congress Candidate Second list HP: पांवटा साहिब से किरनेश जंग संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं।

Congress Candidate Second list HP: पांवटा साहिब से किरनेश जंग, जयसिंहपुर से यादवेंद्र गोमा, मनाली से भुवनेश्वर गौड संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। 

पार्टी ने पुराने प्रत्याशियों पर ही विश्वास जताया है।

 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार देर रात को जारी हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। पूर्व मंत्री और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप कुमार, पूर्व विधायक जगजीवन पाल और राकेश कालिया पर पार्टी  ने इस बार भरोसा नहीं जताया है।

कांग्रेस ने गगरेट, चिंतपूर्णी, सुलह, करसोग, नाचन और सरकाघाट सीट से इस बार नए चेहरों पर दांव खेला है। गुरुवार दोपहर को कांग्रेस में शामिल किए गए चैतन्य शर्मा को पार्टी ने गगरेट से प्रत्याशी बनाकर राकेश कालिया को साइड लाइन कर दिया है। चिंतपूर्णी से पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार की जगह सुदर्शन सिंह बबलू, सुलह से जगजीवन पाल की जगह कांगड़ा सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिपहिया को मौका दिया है। 

 

करसोग से पूर्व विधायक मनसा राम के पुत्र महेश राज को टिकट दिया है। नाचन और सरकाघाट से भी नए चेहरे उतारे गए हैं। वीरवार शाम को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए आशीष शर्मा को हमीरपुर से टिकट देने की तैयारी है।

पांवटा साहिब से किरनेश जंग, जयसिंहपुर से यादवेंद्र गोमा और मनाली से भुवनेश्वर गौड़ संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। किन्नौर में विधायक जगत सिंह और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी में प्रत्याशी बनने के लिए अभी भी मुकाबला जारी है। कांग्रेस ने वर्तमान 20 विधायकों में से सिर्फ एक विधायक जगत सिंह नेगी को अभी तक दोबारा प्रत्याशी नहीं बनाया है।

उधर, युवा कांग्रेस कोटे से कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष यदोपति ठाकुर और महासचिव सुरजीत सिंह भरमौरी पार्टी प्रत्याशी बनने से चूक गए हैं। इनकी जगह पार्टी ने पुराने प्रत्याशियों पर ही विश्वास जताया है।