Sep 16, 2024
POLITICAL NEWS

पंचायत प्रधान-सदस्यों समेत 50 परिवारो ने छोड़ी भाजपा, कांग्रेस में हुए शामिल*

*डोबरी सालवाला पंचायत में भाजपा को तगड़ा झटका*

*पंचायत प्रधान-सदस्यों समेत 50 परिवार कांग्रेस में हुए शामिल*

*1998 से बीजेपी के लिए कार्य करने वाले प्रधान प्रेम ने लगाए अनदेखी के आरोप*

*पांवटा साहिब।  कांग्रेस पार्टी दिनों दिन पोंटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में प्रचंड बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही है बीते रोज आम आदमी पार्टी छोड़कर जहां 180 परिवारों ने कांग्रेस का हाथ थामा था वही आज डोबरी सालवाला पंचायत के प्रधान प्रेम, अधिकांश पंचायत सदस्यों सहित 50 परिवारों ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की इस अवसर पर बुलाई गई प्रेस वार्ता में प्रधान प्रेम ने ऊर्जा मंत्री पर विकास कार्यों के लिए अनदेखी के आरोप लगाए कांग्रेस प्रत्याशी श्री किरनेश जंग ने कांग्रेस में शामिल हुए प्रधान प्रेम, पंचायत सदस्य सहित सभी को कांग्रेस का पटका पहनाकर उनका कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया और विश्वास दिलाया कि उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान मिलेगा। इस अवसर पर उत्साह से भरे स्थानीय गणमान्य लोगों ने फूल मालाएं पहना कर चौधरी किरनेश जंग का गरमजोशी से स्वागत किया। लोगो ने चौधरी किरनेश जंग जिन्दाबाद कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के खूब नारे लगाए।

मौके पर मौजूद पत्रकार बंधुओं से बातचीत के दौरान डोबरी सालवाला पंचायत के प्रधान प्रेम ने भाजपा छोड़ने का कारण बताते हुए कहा वे भाजपा से 1998 से जुड़े हुए थे । तब यहां किसी घर पर बीजेपी का झंडा कोई लगाने को तैयार तक नहीं था। लेकिन हमने कड़ी मेहनत की और बीजेपी को यहां खड़ा किया ऊर्जा मंत्री के समक्ष अपनी पंचायत के कार्यों को लेकर जनहित के इन कार्यों में पेयजल, स्कूल, जंजघर,सड़क सहित दर्जनों काम प्रधान प्रेम ने गिनाते हुए कहा ऊर्जा मंत्री ने एक भी काम नहीं किया। किसी भी काम को मंजूरी नहीं मिली उन्होंने कहा की उन्होंने ऊर्जा मंत्री का कार्यक्रम रखवाया था कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री कई घोषणाएं करके गए थे लेकिन उनमें से एक भी पूरी नहीं हुई हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया गया प्रधान प्रेम ने कहा इसी वजह से आज उन्होंने अपने पंचायत सदस्यों सहित अपने से जुड़े परिवारों के साथ कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने का निर्णय लिया है।

प्रधान ने कहा कि ऊर्जा मंत्री के लिए उन्होंने जैसे दिन रात काम किया था उसी प्रकार चौधरी किरनेश जंग लिए वह और उनके लोग और कड़ी मेहनत करेंगे इस वक्त मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रधान प्रेम ने कहा कि इस वक्त करीब 50 परिवार यहां हैं और आने वाले दो दिन में यह संख्या और कहीं ज्यादा बढ़ जाएगी।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मोहब्बत अली स्थानीय पंचायत के अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे गौरतलब है कि कांग्रेस प्रचार के दौरान भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला तेजी से जारी है जिससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस पांवटा विधानसभा क्षेत्र में भारी बहुमत की ओर बढ़ती जा रही है।