Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

किसानों के विरोध से बचने के लिए मुख्यमंत्री उठाएं ठोस कदम: भाकियू

किसानों के विरोध से बचने के लिए मुख्यमंत्री उठाएं ठोस कदम: भाकियू

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के घेराव की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि किसानों और बागवानों के हित में निर्णय न लिए तो शिलाई में मुख्यमंत्री का घेराव किया जाएगा।

किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष अनिंदर सिंह नोटी, उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह जेलदार, जिलाध्यक्ष हरिराम शास्त्री, उपाध्यक्ष इंदर सिंह राणा, जसविंदर सिंह, गुरजीत सिंह, गुरनाम सिंह बंगा, हरीश चौधरी, इंद्रजीत सिंह अज्जू, महबूब अली, परमजीत सिंह बंगा और जितेंद्र सिंह राजा ने कहा कि भाजपा की किसान विरोधी नीतियां रही हैं।

उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में भाजपा के कुछ नेता और कार्यकर्ताओं ने एपीएमसी मंडी में लगने वाले धान शैलर यूनिट का विरोध शुरू कर दिया है। जबकि बिना प्रदूषण वाली योजना से सैकड़ों किसानों को लाभ मिलेगा।

पांवटा साहिब के किसानों में बहुत बड़ा रोष है। उन्होंने मांग की है कि शिलाई और पहाड़ी क्षेत्र की प्रमुख फसलों जैसे अदरक लहसुन टमाटर समेत अन्य नगदी फसलों की खेती को बचाने के लिए सरकार ठोस कदम उठाए हैं। उन्होेंने कहा कि शिलाई के किसानों को सब्सिडी देने की बजाय लाहौल स्पीति पंचायत में लागू कर दिया है।

शिलाई के टिंबी में सब्जी मंडी की विधिवत घोषणा करने की मांग की है। साथ ही पांवटा हरिपुर टोहाना में खाली पड़ी जमीन का अधिग्रहण कर गेहूं और धान खरीद केंद्र स्थापित करने, मुख्य फसलों टमाटर, लहसुन और अदरक के लिए समर्थन मूल्य की घोषणा करने की भी मांग की है।

Originally posted 2021-09-03 00:07:17.