Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

दफ्तरों के चक्कर न कटवाएं, वक्त पर समस्याएं निपटाएं : हर्षवर्धन चौहान

दफ्तरों के चक्कर न कटवाएं, वक्त पर समस्याएं निपटाएं : हर्षवर्धन चौहान

गिरिपार में उद्योग मंत्री ने जनसमस्याएं सुनते हुए अफसरों को दिए निर्देश

 

देशआदेश

पांवटा साहिब:- उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शनिवार को अपने शिलाई विधानसभा प्रवास के दौरान रोनहाट में क्षेत्र की 15 पंचायतों के लोगों की समस्याएं सुनीं।

इस दौरान ढाहर, जरवा जुनाली, पनोग, अजरोली, लानी बोराड़, कोटीबौंच, नया पंजोड़, हलाहां, लोजा मानल, नैनीधार, जखांडो, धारवा, रास्त, शंखोली और द्राबिल आदि पंचायतों से लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे जहां मंत्री ने अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।

उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में सत्ता सुख भोगने नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आई हैं। सभी लोगों को प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए।

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जन समस्याओं का निराकरण समय पर करें ताकि आम जन को बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें।

उन्होंने कहा कि दूर-दूर से आने वाले लोगों की जन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करें ताकि जनता का समय और धन दोनों की बचत हो सके।

सभी विभाग और अधिकारी ध्यान रखें कि जब भी कोई व्यक्ति किसी क्षेत्र से अपनी समस्या लेकर उनके पास आता है तो उसका समाधान किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है और प्रदेश में इस वर्ष 20,000 क्रियाशील पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार नियुक्तियां अधिसूचित की जा रही हैं।