Sep 19, 2024
LOCAL NEWS

निहालगढ़ में बायोलोजिकल ई लिमिटेड के सहयोग से पर्यावरण जागृति अभियान का आयोजन

निहालगढ़ में बायोलोजिकल ई लिमिटेड पोंटा साहिब के सहयोग से पर्यावरण के प्रति जागृति अभियान का आयोजन किया गया

 

पर्यावरण को स्वच्छ व सुंदर बनाएं रखना हम सबकी जिम्मेदार : K.S चौहान

बायोलोजिकल कम्पनी के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम

न्यूज़ देशआदेश

शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय उच्चतर् माध्यमिक पाठशाला, निहालगढ़ में बायोलोजिकल ई लिमिटेड पोंटा साहिब के सहयोग से पर्यावरण के प्रति जागृति अभियान का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम का आयोजन बायोलोजिकल कम्पनी के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में किया गया ।

इस अवसर पर पर्यावरण सम्बन्धी पेंटिंग , कविता पाठ , भाषण प्रतियोगिता , नारा लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी जिसमें छात्र छात्राओं ने बड़ी संख्या में बढ़-चढ़कर भाग लिया।

इसके साथ साथ छात्रों व कर्मियों के सहयोग से कम्पनी द्वारा विद्यालय परिसर में साफ़ सफाई का अभियान भी चलाया ।

कार्यक्रम में बायोलॉजिकल इ की ओर से :
1. K.S. Chauhan – Head (HR&Admin)
2. Ajai Saxena -Head (Safety)
3 Manoj Verma
4. Kanika Sharma
5. Deepika
6. Nitu Ram
7 Rakesh Dobhal
8 Kulwant Singh
विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

विद्यालय् की प्रधानाचार्य अंजू सूरी  ने कार्यक्रम आयोजन हेतु कम्पनी के अधिकारियों का स्वागत करते हुए उनके प्रति साधुवाद प्रगट किया ।

अपने सम्बोधन में उन्होंने पर्यावरण संरक्षण में 4R यानी Refuse ,Reduce , Recycle & Recreate का महत्व समझाते हुए पुनर्चक्रण के माध्यम से जल, जंगल, ज़मीन के संरक्षण के द्वारा संसाधनों की रक्षा पर बल दिया ।

मंच संचालन का दायित्व आचार्य राधेश्याम ने बहुत मनमोहक ढंग से निभाया।इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अरुण शर्मा ,राम गोपाल , सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे छात्रों को  के.एस.चौहान ,  अजय सक्सेना व प्रधानाचार्य अंजू सूरी द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया।

कंपनी के Safety Head अजय सक्सेना  ने Waste Management पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को प्लास्टिक के इस्तेमाल व उससे होने वाले नुक़सान के बारे में अवगत करवाया ।

मानव संसाधन व कम्पनी प्रशासन के हेड KS चौहान ने भी इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए पर्यावरण के प्रति ज़िम्मेदार बने रहने की अपील की व धन्यवाद ज्ञापन के द्वारा विद्यालय् परिवार और विशेष रूप से प्रधानाचार्य अंजू सूरी के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा कम्पनी की ओर से सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय गीत के साथ समारोह का समापन किया गया व सभी के लिए इस अवसर पर मिष्ठान का वितरण भी किया गया ।