Sep 8, 2024
HIMACHAL

पिता ने रखी थी पुल की नींव, बेटे ने उद्घाटन कर लोगों की दी सौगात, जानें पूरा

पिता ने रखी थी पुल की नींव, बेटे ने उद्घाटन कर लोगों की दी सौगात, जानें पूरा

देशआदेश

 

पिता की ओर से शिलान्यास किए गए पुल का उद्घाटन करके बेटे ने जहां लोगों को सौगात दी वहीं अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने 31 जुलाई 2017 को जिला मुख्यालय से पुल का ऑनलाइन शिलान्यास किया था। उस दौरान उन्होंने यह भी एलान किया था कि पुल का उद्घाटन भी वही करेंगे। लेकिन इसी बीच बीमारी के चलते उनका देहांत हो गया।

इसके चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया लेकिन किस्मत ने दोबारा ऐसे हालात पैदा कर दिए कि पिता के सपने को पूरा करने के लिए बेटा लोक निर्माण मंत्री बनकर पुल का उद्घाटन करने तीसा पहुंच गया।

4.56 करोड़ की लागत से पुल को बनाया गया है। पुल की लंबाई 45 मीटर है। पुल बनने से चुराह की 30 पंचायतों के बाशिंदों सहित पांगी के सैकड़ों लोगों को लाभ मिला है।

 

वाया साच पास होकर पांगी जाने वाले वाहन इसी पुल से होकर गुजरेंगे। ऐसे में पुल चुराह विधानसभा क्षेत्र के साथ जनजातीय क्षेत्र पांगी के लोगों के लिए लाभदायक साबित होगा।

गुरुवार को जब लोक निर्माण एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह पुल का उद्घाटन करने तीसा पहुंचे तो वहां पर एक तरफ उनके नाम की पट्टिका बनी थी तो दूसरी तरफ उनके पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के नाम की शिलान्यास पट्टिका लगी हुई थी। इस पट्टिका के साथ एक बैनर भी लगा था।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की फोटो के साथ श्रद्धांजलि लिखा हुआ था जिसे देख वहां मौजूद हर कांग्रेसी की आंखें नम हो गईं। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा चुराह और पांगी में विकास को लेकर दोनों हाथ खोलकर बजट प्रदान किया।

 

मंत्री ने किया खेल मैदान का निरीक्षण
डलहौजी (चंबा)। हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमदित्य सिंह ने डलहौजी में बन रहे खेल मैदान का निरीक्षण किया। इस मौके पर डलहौजी आंबेडकर क्लब वे वाल्मीकि सभा डलहौजी  की ओर से विक्रमादित्य सिंह को शाॅल और टोपी भेंट कर सम्मानित किया गया। डलहौजी आंबेडकर क्लब और वाल्मीकि
सभा डलहौज़ी के सदस्यों ने सरकार से उम्मीद की है उनके उठाए गए मुद्दों का सरकार जल्द समाधान करेगी।