Sep 8, 2024
HIMACHAL

आपदा प्रभावित परिवारों को सस्ता ऋण दिला सकती है प्रदेश सरकार

आपदा प्रभावित परिवारों को सस्ता ऋण दिला सकती है प्रदेश सरकार

विभिन्न विभागों के विश्राम गृहों की बुकिंग होगी ऑनलाइन, दरों में समानता लाने के दिए निर्देश 

न्यूज़ देशआदेश

 

आपदा से प्रभावित परिवारों को सरकार सस्ते ऋण दिला सकती है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि आपदा के दृष्टिगत सरकार प्रभावित परिवारों को त्वरित राहत प्रदान करने के दृष्टिगत ऋण पुनर्संरचना के विकल्प पर विचार कर रही है।

उन्होंने एक व्यापक कार्य योजना की जरूरत पर भी बल दिया। उन्होंने सभी प्रशासनिक सचिवों को लंबित परियोजनाओं के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए, जिससे इनका लाभ लोगों तक शीघ्र पहुंचाया जा सके।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने राज्य सरकार की विकास परियोजनाओं और प्रमुख योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए सोमवार को शिमला में सभी प्रशासनिक सचिवों की ‘मंडे मीटिंग’ की अध्यक्षता की।

 

विभिन्न विभागों के विश्राम गृहों की दरों में समानता लाने के निर्देश दिए

 

सीएम ने विभिन्न विभागों के विश्राम गृहों की दरों में समानता लाने के निर्देश दिए और कहा कि विश्राम गृहों की बुकिंग भी ऑनलाइन की जाएगी, जिससे इसमें भी पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने राज्य में वन क्षेत्र बढ़ाने के लिए पौधरोपण के साथ-साथ पौधों को बचाए रखने के लिए एक उन्नत प्रणाली विकसित करने पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण पर ध्यान केंद्रित करना वक्त की मांग है और वन विभाग को इस दिशा में तत्परता से कार्य करना चाहिए।