Sep 7, 2024
CRIME/ACCIDENT

डेंगू से आंजभोज क्षेत्र के युवक (26) की मौत

डेंगू से आंजभोज क्षेत्र के  एक युवक (26) की मौत हो गई।

हिमाचल प्रदेश के मेडिकल कॉलेज नाहन में गुरुवार को डेंगू से एक युवक की मौत हो गई। राहुल (26) पुत्र रतन सिंह निवासी पुरूवाला को पांवटा साहिब के एक निजी अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। यहां करीब 6 घंटों बाद उसने दम तोड़ दिया।

हिमाचल प्रदेश में इस सीजन डेंगू से मौत होने का यह पहला मामला है। इससे स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि युवक के प्लेटलेट्स 50,000 से नीचे आ गए थे।

मेडिकल कॉलेज नाहन के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नवीन गुप्ता ने बताया कि युवक डेंगू से पीड़ित था। उपचार के दौरान उसकी मौत हुई है।

जीप से चार लाख की खैर की लकड़ी बरामद

  वन विभाग की टीम ने अवैध रूप से ले जाई जा रही खैर की लकड़ी से भरी जीप बरामद की है। वाहन से खैर की 2.401 घन मीटर लकड़ी बरामद की गई, जिसकी कीमत करीब 4 लाख रुपये से अधिक आंकी जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब वन विभाग से आरओ मोहन सिंह, बीओ हरि सिंह, वनरक्षक रणबीर और दर्शन सिंह की टीम ने रात को रामपुर में नाका लगाया था।

रात करीब 3:00 बजे मौके पर एक जीप पहुंची। विभाग की टीम ने उसे तलाशी के लिए रोका। इस दौरान जीप से 2.401 घन मीटर खैर की लकड़ी बरामद की गई।

 

विभाग की टीम वाहन चालक से लकड़ी को लेकर पूछताछ कर रही है और इसके बाद ही मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आरओ मोहन सिंह की टीम ने लकड़ी से भरे वाहन को कब्जे में ले लिया है।

डीएफओ पांवटा साहिब ऐश्वर्या राज ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि विभागीय टीम मामले में कार्रवाई में जुटी है।

 

शिलाई में 2.460 किलो चरस, बहराल में 1.317 किलो चूरापोस्त बरामद

सिरमौर जिले में स्टेट सीआईडी शिमला की टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस मामले में टीम ने एक व्यक्ति से 2.460 किलोग्राम चरस बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

वहीं, एक अन्य मामले में पांवटा पुलिस ने बहराल बैरियर पर नाके के दौरान एक ट्रक से 1.317 किग्रा चूरा पोस्त बरामद किया।

 

जानकारी के अनुसार स्टेट सीआईडी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शिलाई में कार्रवाई करते हुए विनोद निवासी घुंडवी, डाकघर हलाहां के कब्जे से चरस बरामद की। टीम ने आरोपी के खिलाफ शिलाई पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

 

वहीं, दूसरे मामले में एएसआई ओम प्रकाश की टीम ने बहराल बैरियर के पास नाका लगाया था। इस दौरान केले से लदा एक ट्रक मौके पर पहुंचा।

तलाशी के दौरान ट्रक चालक गुलखान(38) पुत्र स्व. जग्गी निवासी गांव व डाकघर माजरा, पांवटा साहिब के कब्जे से चूरापोस्त बरामद की गई।

इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।