Sep 16, 2024
HIMACHAL

आज से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, दो दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

हिमाचल प्रदेश में एक नवंबर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं। इसके प्रभाव से राज्य के कई भागों में दो दिन बारिश-बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य में एक नवंबर तक मौसम साफ रहेगा। लेकिन एक नवंबर की रात को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है।

इससे  दो व तीन नवंबर को राज्य के मैदानी व मध्य पर्वतीय कुछ भागों में बारिश की संभावना है। जबकि उच्च पर्वतीय भागों में बारिश के साथ बर्फबारी भी हो सकती है।

चार नवंबर से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

 कोई पाकिस्तानी कॉलोनी, पंचायत को बदनाम करने की साजिश

 

भूपनगर पंचायत में पाकिस्तानी कॉलोनी नाम से कोई भी बस्ती नहीं है। पुलिस के अनुसार शरारती तत्वों ने जानबूझ कर यहां का फर्जी पता दिया है। अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है, जिसने यह पता देकर कोरियर मंगवाया।

स्थानीय पंचायत प्रधान सुमन लता ने भी ऐसी कोई कॉलोनी अपनी पंचायत में नहीं होने की बात कही है।

मामला सोलन जिले के बद्दी के भूपनगर पंचायत का है। यहां कुछ लोगों ने किराये के लिए बहुमंजिला मकान बनाए हैं। जिन मकानों को लोगों ने अपने हिसाब से कॉलोनी के नाम दिए हैं।

कुछ दिन पूर्व एक कुरियर आया जिस पर कॉलोनी का नाम पाकिस्तानी कॉलोनी लिखा हुआ था। यहां पर ऐसा पता न मिलने के बाद सोशल मीडिया में बात फैल गई।

 

हिंदू जागरण मंच ने इस बारे में एसपी को शिकायत पत्र सौंप कर इसकी जांच करने की मांग उठाई।

एसपी मोहित चावला ने बताया कि जिस व्यक्ति के नाम पर कोरियर आया है उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। यह व्यक्ति मंगलवार को बद्दी से बाहर था। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी को इसकी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

मौके पर पंचायत प्रतिनिधियों ने ऐसी कोई भी कॉलोनी होने की बात नकारी है। यह किसी की शरारत है और इस बारे में कोरियर कंपनी के संचालकों से भी पूछताछ की जाएगी। अगर इस मामले में सच्चाई पाई गई को दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।