Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

अच्छी बारिश के लिए शिव मंदिर डोरियोंवाला में शिवलिंग का किया जलाभिषेक

अच्छी बारिश के लिए शिव मंदिर डोरियोंवाला में शिवलिंग का किया जलाभिषेक

गिरी नदी से सैंकड़ो भक्तों जल लाकर शिवलिंग को किया जलमग्न व भंडारा लगाया

देशआदेश मीडिया

पांवटा साहिब: शिव मंदिर डोरियोंवाला गांव में अच्छी बारिश की कामना के लिए भक्तों-किसान-बागवानों ने शिवलिंग का जलाभिषेक किया तथा जलपान एवं भंडारा लगाया।

आज आषाढ़ माह के जेठे सोमवार को सुबह लगभग 6 बजे से शिव मंदिर डोरियोंवाला में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंचे।

 

मंदिर कमेटी प्रधान अमरजीत सिंह, सचिव सुमेर चंद समेत जगीरी राम चौधरी, सुरेश चौधरी, रामसिंह झांगा, धर्म सिंह, तपेंदर सिंह, साधुराम, संजय झांगा आदि ने बताया कि बारिश न होने से किसान-बागवान, जंगली जीव जंतु आदि हाल-बेहाल हो रहे है।

 

 

 

ऐसे में बारिश के लिए महादेव और इंद्र देव को मनाने सुबह 6 बजे से गिरी नदी से सैकड़ों भक्तों ने सिर पर जल से भरे घड़े-मटको से शिवलिंग का जलाभिषेक कराया तथा जल की धार मंदिर से गिरी नदी तक बहाकर बारिश की कामना की।

 

 

बता दें कि किसानों को मक्की-धान, अरबी, अदरक आदि की बिजाई के लिए तेज बारिश का इंतजार है। जैष्ठ-आषाढ़ माह सूखा बीत रहा है। अब लोग भगवान से प्रार्थना करने लगे हैं। गांव के प्राचीन शिव मंदिर डोरियोंवाला में सैकड़ों ग्रामीणों ने नदी से जल लाकर शिवलिंग को जलमग्न किया। क्षेत्र में जोरदार बारिश की प्रार्थना की।

 

इसे लेकर गांव के लोगों ने शिव मंदिर डोरियोंवाला में शिवजी का जल अभिषेक किया, आरती करते हुए इंद्रदेव से तेज बारिश की प्रार्थना की।

गौरतलब है कि किसान काफी मेहनत कर फसलें उगाते हैं। लेकिन अगर सही समय पर बारिश ना हो और फसलों को पानी ना मिल पाए तो किसानों की मेहनत पर पानी फिर सकता है।

जिसके लिए क्षेत्रीय सैंकड़ों भक्त लोग हर वर्ष इस मंदिर में पहुंच कर जलाभिषेक करते हैं और अच्छी बारिश के लिए भगवान महादेव से प्रार्थना करते हैं।

इस अवसर पर मंदिर कमेटी प्रधान अमरजीत सिंह, सचिव सुमेर चंद समेत जगीरी राम चौधरी, सुरेश चौधरी, रामसिंह झांगा, धर्म सिंह, तपेंदर सिंह, साधुराम, संजय झांगा, विपिन झांगा, राणा, हितेश, जितेंद्र, संजय, विशाल, आदित्य, नितेश, रिंकू आदि सैंकड़ों भक्तजनों उपस्थित रहे।