Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

गोगी पहलवान ने जीती रुमाली, चौधरी किरनेश जंग रहे मुख्यातिथि

गोगी पहलवान ने जीती रुमाली, चौधरी किरनेश जंग रहे मुख्यातिथि

देशआदेश

गिरिपार क्षेत्र के सिंघपुरा गांव में मंगलवार देर शाम तक चली 44 वीं दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। दंगल के फाइनल खिताब पर हरियाणा राज्य के गोगी पहलवान ने कब्जा जमाया। उन्होंने अपने चीर प्रतिद्वंदी पांवटा साहिब के जसवीर पहलवाल को पटकनी देकर खिताब को अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के
समापन अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने गोगी पहलवान को नकद राशि सहित खिताब प्रदान किया।

बता दें कि दंगल प्रतियोगिता में दूर दूर से आए पहलवानों ने कुश्ती के दांव पेंच दिखाकर लोगों में देर शाम तक जोश भरने में कसर नहीं छोड़ी।

बाहरी राज्यों से आए नामी पहलवानों के बीच हुई कांटे की टक्कर देखकर प्रतियोगिता को रौचक बनाया गया।

इस प्रतिष्ठित दंगल में गोगी ने शानदार कुश्ती का प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान पर कब्जा किया। गोगी को विजेता के तौर पर 7100 रुपये नकद और माली (पगड़ी) से सम्मानित किया गया।

दूसरे स्थान पर रहे जसवीर सिंह ने भी अपनी कुश्ती के कौशल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्हें उपविजेता के रूप में 5100 रुपये नकद और ट्रॉफी प्रदान की गई।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विजेताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि दंगल भारतीय संस्कृति का अहम खेल है। दंगल प्रतियोगिता के आयोजनों से सामाजिक एकता, सद्भावना व अपनत्व को बढ़ावा मिलता है।

ऐसी प्रतियोगिताएं न केवल हमारी सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित करती हैं, बल्कि युवा पीढ़ी में खेल के प्रति जागरूकता भी बढ़ाती हैं।

दंगल कमेटी के प्रधान दर्शन सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 44 वर्षों से लगातार किया जा रहा है और इसे हर साल और भी बड़े स्तर पर आयोजित करने का प्रयास रहेगा।

इस मौके गोजर पंचायत पूर्व प्रधान बलदेव सिंह,दंगल कमेटी अध्यक्ष दर्शन सिंह, भाटावाली पंचायत प्रधान राकेश चौधरी, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहबत अली, घासी राम,जीवन सिंह, पृथ्वी चन्द,जवाहर सिंह,डॉक्टर गुलाब सोनी,सोहन सिंह,रंगी लाल,चिरंजी लाल,सीता राम,मोहर सिंह,जोगा सिंह,रामप्रताप,हंस राज,जगत राम धीमान, इलम सिंह , सौरव,शिवा,शुभम ,मोनू,शारूख आदि लोग मौजूद रहे।