Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

बिजली दरें बढ़ाई, तो प्रदेश से पलायन कर जाएंगे उद्योग

बिजली दरें बढ़ाई, तो प्रदेश से पलायन कर जाएंगे उद्योग

हिमाचल चेंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा साहिब ने बोला सबसिडी वापस न ले प्रदेश सरकार

देशआदेश पांवटा साहिब

गोंदपुर स्थित हिमाचल चेंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा साहिब हॉल में आयोजित पत्रकार वार्ता में अध्यक्ष सतीश गोयल एवं चेंबर सदस्यों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि उद्योग हित में बिजली की दरों में किसी भी तरह की वृद्धि न करें। इन दिनों प्रदेश के उद्योग
संकट के दौर से गुजर रहे है।

 

उद्योग अब बिजली दरों में वृद्धि या सबसिडी में कटौती के किसी भी कदम को सहन नही कर पाएंगे। चेंबर इकाई ने कहा कि पांवटा साहिब में भी एक भी नया उद्योग प्लांट नहीं स्थापित हुआ है और न ही कोई रेल लाइन, रो मटेरिअल, आयात-निर्यात जैसी कोई सुविधा नहीं मिल रही।

 

जहां तक रुकने के लिए उद्योगों के पास बिजली ही एक मात्र आकर्षण है, लेकिन इसकी दरें भी अगर पड़ोसी राज्यों के मुकाबले ज्यादा हो जाएगी, तो उद्योगों के पास पलायन के अलावा कोई चारा बाकी नहीं रह जाएगा।

हिमाचल चेंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा साहिब अध्यक्ष सतीश गोयल, महासचिव नवीन अग्रवाल, बीड़ी त्यागी, नरेंद्र पाल सिंह सहोता, संजय गुप्ता ने आगे कहा कि हिमाचल में पांवटा साहिब समेत स्थापित उद्योग बुरे दौरे से गुजर रहे है और पलायन की दहलीज पर खड़े है।

ऐसे हालातों में प्रदेश सरकार को उद्योग जगत के सहयोग के लिए आगे आना चाहिए न की किसी तरह का बोझ उद्योगों पर डालना चाहिए।

अध्यक्ष ने कहा कि जब से प्रदेश में नई सरकार बनी है, तब से लगभग दो रुपए प्रति यूनिट बिजली की वृद्धि हो चुकी है।

 

 

प्रदेश सरकार ने पहली अप्रैल, 2024 को बिजली बोर्ड के कहने पर फैक्टरियों की बिजली पर जो एक रुपए प्रति यूनिट वृद्धि की थी उसको उस समय लागू नहीं किया गया और उद्यमियों के आवाज बुलंद करने के बाद बाकायदा राज्य सरकार ने सबसिडी देने की घोषणा की थी