Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENT

वन भूमि को छ्लनी कर रहे खनन माफिया, मूकदर्शक बने वन विभाग,

 वन भूमि को छ्लनी कर रहे खनन माफिया, मूकदर्शक बने वन विभाग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

माफिया के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो CM के बाद, खटखटाएं कोर्ट का दरवाजा:प्रदीप

देश आदेश पांवटा साहिब।

पांवटा साहिब के यमुना होटल में मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने एक प्रेस वार्ता र्मे उन्होंने अवैध खनन व अवैध खनन के लिए गिरी नदी के रास्ते को लेकर हल्ला बोला, उन्होंने पांवटा साहिब प्रशासन व पुरुवाला पुलिस थाना के मूकदर्शक बनने व माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करने की बात कही। प्रदीप चौहान ने बताया कि कैसे वे अवैध खनन के खिलाफ लड़ रहे है जिसमे पुलिस व प्रशासन से उन्हें कोई सहायता नही मिल रही है।

चौहान ने बताया कि अवैध खनन व गिरी नदी के रास्ते बड़े ट्राले जो चल रहे है उनकी वजह से वहां का जनजीवन अस्त व्यस्त है। मनुष्यों के अलावा जंगली जानवरों तक को इस से खतरा उत्पन्न हो गया है।

ग्रामीण परेशान है। इसकी शिकायत प्रदीप चौहान ने डीएफओ पांवटा व पुरुवाला थाना के एसएचओ से भी की थी परंतु इन अधिकारियों की तरफ से उन्हें बेइज्जती मिली व उनकी शिकायत को दरकिनार कर दिया गया।

आज ग्रामीणों के साथ प्रेस वार्ता प्रदीप चौहान ने की जिसमे उपस्थित ग्रामीणों ने भी अवैध खनन से उत्पन्न होने वाली तमाम परेशानियों का जिक्र किया व प्रदीप चौहान के साथ इस मुद्दे पर हर कदम खड़े रहने का वादा किया।

आगामी कदम उठाते हुए प्रदीप चौहान ने ग्रामीणों सहित एसडीएम महोदय को अपना शिकायत पत्र सौंपा व बताया कि अगर इन अधिकारियों के खिलाफ व इस दिक्कत को शीघ्र दुरुस्त नही किया गया तो वे डीसी सिरमौर, एसपी सिरमौर, प्रदेश के मुख्यमंत्री व प्रदेश के उच्च न्यायालय में जाने से भी गुरेज नही करेंगे।

Originally posted 2021-12-06 15:07:46.