Sep 16, 2024
Latest News

कूड़ा संयंत्र के विरोध में उतरे केदारपुर गांव के ग्रामीण सात दिन में मांगा समाधान

कूड़ा संयंत्र के विरोध में उतरे केदारपुर गांव के ग्रामीण
सात दिन में मांगा समाधान

पहले भी हो चुका है विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, अलग मार्ग बनाने की थी मांग,नहीं तो करेंगे धरना प्रदर्शन

  न्यूज देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा नगर परिषद के केदारपुर कूड़ा सयंत्र योजना का ग्रामीणों ने फिर से विरोध करना शुरु कर दिया है। मंगलवार को भाटांवाली पंचायत के केदारपुर गांव के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है। जिसमें इस योजना का विरोध जताया गया है। प्रतिनिधिमंडल ने योजना के लिए अलग मार्ग बनाने का आग्रह किया है। ग्रामीणों ने मांग पूरी न होने पर सात दिनों के बाद धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल भाटांवाली ग्राम पंचायत के प्रधान राकेश कुमार, ममता चौहान, गोपी चंद, रेखारानी, अर्चना, सुमन, मुकेश कुमार, अशोक, ऊषा रानी, आशा, ममता चौहान, वंश, लीला, जगवती, सुशीला, सोमलता, गोपी चंद, मधु, रूची, पूनम चौहान, रितेश व अंशुमन ने कहा कि इस आशय का प्रस्ताव 7 जुलाई 2021 को उपायुक्त को भेजा जा चुका है। डेढ़ दशक से विरोध के बीच कू ड़ा संयत्र योजना लगाने के प्रयास जारी है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव से होकर गुजरने वाला रास्ता मलकीयत भूमि से होकर भी जाता है।

एनएच-07 से केदारपुर होकर जाने वाला रास्ता काफी छोटा है। उन्होंने कहा कि नप ने केदारपुर में कूड़ा संयंत्र में शहर भर का कू ड़ा एकत्रित करना शुरू कर दिया है। योजना स्थल पर काफी कूड़ा एकत्रित हो चुका है। जिससे गांव में बदबू व बीमारी फैलने का खतरा है।

ग्रामीणों ने कहा कि आबादी के साथ कूड़ा संयंत्र नहीं खोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने 29 दिसंबर को पहले भी विरोध जताया था। उस समय तहसीलदार ने समस्या के समाधान की बात कही थी। लेकिन हुआ कुछ नहीं।

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत मिली है। नगर परिषद पांवटा के माध्यम से समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Originally posted 2022-01-05 00:04:09.