May 20, 2024
Latest News

हिमाचल सरकार ने ट्रक ऑपरेटरों को दिया बड़ा झटका

हिमाचल सरकार ने ट्रक ऑपरेटरों को दिया बड़ा झटका

प्रदेश सरकार ने गुडस टैक्स का फैसला वापिस नहीं लिया तो होगा आंदोलन:STOU

नालागढ़ ट्रक मालिकों ने सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

न्यूज़ देश आदेश पांवटा/नालागढ़

हिमाचल प्रदेश के ट्रक ऑपरेटरों को हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा एक और बड़ा झटका दिया गया है। जहां हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर का गुड्स टैक्स माफ कर दिया है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के ट्रक ऑपरेटरों को गुड्स टैक्स का बड़ा झटका दिया है।

सिरमौर ट्रक यूनियन और नालागढ़ ट्रक यूनियन प्रधानों से जानकारी मिली कि सरकार ने पहले 6 टायर वाली गाड़ी का 6000 और 10 टायर वाली गाड़ी का 10,000 गुड्स टैक्स हुआ करता था। अब यह टैक्स चेचक की गाड़ी का 10000 और 10 टायर वाली गाड़ी का 15000 गुड्स टैक्स कर दिया है। इससे पूरे प्रदेश के ट्रक ऑपरेटर प्रभावित होंगे।

नालागढ़ के ट्रक ऑपरेटरों ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट से मिनी सचिवालय तक प्रदर्शन निकाला, जिसमें करीब दर्जन ट्रक ऑपरेटर ने हिस्सा लिया। ट्रक ऑपरेटर द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री को एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर द्वारा ज्ञापन सौंपा गया जिसमे मांग की गई कि सरकार द्वारा गुड्स टैक्स को बढ़ाया गया है जिसकी वजह से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान सुरमुख सिंह ने बताया कि गुड्स टैक्स बढ़ाकर सरकार ने ट्रक ऑपरेटरों के पेट पर लात मरने का काम किया है। सरकार पूरी तरह से ट्रक ऑपरेटरों को अनदेखा कर रही है। अगर इसी प्रकार प्रदेश सरकार का रवैया ट्रक ऑपरेटरों के साथ रहा तो आने वाले समय में ट्रक ऑपरेटर उग्र आंदोलन शुरू करेंगे, जिसका खामियाजा प्रदेश सरकार को भुगतना पड़ेगा।

यूनियन का कहना है कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह आंदोलन करेंगे। यूनियन के प्रधान सरदार बलजीत सिंह नागरा, चेयरमैन सोमनाथ शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसमेर सिंह व उपाध्यक्ष बलविंद्र सिंह बिंदर समेत पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना महामारी से ऑपरेटर आर्थिक विषमताओं के दौर से गुजर रहे हैं।

 

वहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते पहले ही ट्रकों को काफी मार झेलनी पड़ी है। सरकार को चाहिए था कि ट्रकों की इंश्योरेंस और टैक्स माफ करना चाहिए था, परंतु माफ करने की बजाय सरकार ने उल्टा टैक्स बढ़ा दिए हैं।

वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि गुड्स टैक्स और अन्य किसी भी राज्य में नहीं बढ़ाया गया है, तो हिमाचल प्रदेश में क्यों ट्रक ऑपरेटरों के साथ नाइंसाफी की जा रही है। इसका जवाब जल्द से जल्द मुख्यमंत्री दें और ट्रक ऑपरेटरों की मांग जल्द पूरी की जाए।

वहीं, एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुज्जर ने बताया कि ट्रक ऑपरेटर यूनियन द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें उनकी मांगे प्रदेश सरकार के समक्ष रखी जाएगी।

Originally posted 2022-01-14 00:02:12.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *