Jun 25, 2024
HIMACHAL

आईजी ने उत्तराखंड सीमा बैरियरों का किया औचक निरीक्षण

आईजी हिमांशु मिश्रा ने उत्तराखंड चुनाव के मध्यनजर राज्य सीमा बैरियरों व नाकों का किया औचक निरीक?

आईजी हिमांशु मिश्रा ने उत्तराखंड सीमा बैरियरों का किया औचक निरीक्षण

देशआदेश पांवटा साहिब
पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के चलते सिरमौर जिला में सीमाओं पर अलर्ट रहा। हिमाचल प्रदेश के आईजी हिमांशु मिश्रा ने उत्तराखंड राज्य की सीमा के पांचों बैरियरों और नाकों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस जवानों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।
पांवटा साहिब गोबिंदघाट नाके पर उत्तराखंड में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की गई। पड़ोसी राज्य में मतदान होने के कारण स्थानीय पुलिस मुस्तैद नजर आई। रविवार देर रात राज्य सीमा निरीक्षण के दौरान आईजीपी के साथ एएसपी बबीता राणा और डीएसपी पांवटा बीर बहादुर समेत थाना प्रभारी भी साथ रहे।

राज्य सीमा के खोदरी माजरी, गोबिंदघाट, मीनस और किल्लोड़ पुलिस बैरियरों व नाकों पर तैनात जवानों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए। हिमाचल प्रदेश के आईजीपी हिमांशु मिश्रा ने कहा कि राज्य सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है। उत्तराखंड में विस चुनावों के चलते सिरमौर के सभी बैरियरों व नाकों पर पुलिस मुस्तैद है। पुलिस महानिदेशक के आदेश पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का हर संभव प्रयास हो रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ पांचों नाकों व बैरियरों पर चेकिंग की गई ताकि उत्तराखंड चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतें न हों