Jun 25, 2024
Popular News

26वीं वीर शिवाजी उत्तर भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, सहारनपुर ने मेरठ को 18 रन से हराया

26वीं वीर शिवाजी उत्तर भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, सहारनपुर ने मेरठ को 18 रन से हराया

 

 शुभारंभ: बतौर मुख्यातिथि युवा नेता अवनीत सिंह लांबा और विशिष्ट अतिथि मनीष तोमर और जीएस गैरी ने किया

26वीं वीर शिवाजी उत्तर भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार को पांवटा नगर परिषद खेल मैदान में शुरू हुई। पहले मैच में सहारनपुर ने मेरठ को 18 रनों से हराया। प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि पहुंचे युवा नेता अवनीत सिंह लांबा और विशिष्ट अतिथि मनीष तोमर और जीएस गैरी ने किया।

टॉस जीत कर सहारनपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रनों का स्कोर बनाया। इसमें शोयब ने सर्वाधिक 33, दीपक 22 व अक्षित व दीपांशु 18-18 रनों के योगदान दिया। मेरठ की तरफ से विकास व अंतरिक्ष ने 2-2, गौरव व आदित्य ने 1-1 विकेट लिए।

जवाब में मेरठ की टीम 8 विकेट के नुकसान पर केवल 119 रन ही बना पाई। विकास और अंतरिक्ष ने 24-24, योनित 16 और तुषार ने 12 रन बनाए। सहारनपुर की तरफ से नबिल और आंकित 3-3 विकेट और नदीम ने एक विकेट लिया।

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि अवनीत सिंह लांबा ने कहा कि बेहतर खेल युवाओं का भविष्य संवारता है। युवा वर्ग नशे व बुरी आदतों से दूर रहें। खेलों व शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी रहकर क्षेत्र का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि आज युवा वर्ग खेलों से देश व विदेश में नाम रोशन कर रहे हैं।

प्रतियोगिता के आयोजक एवं शिवाजी सांस्कृतिक एवं खेलकूद क्लब के अध्यक्ष मधुकर डोगरी ने कहा कि 50 से अधिक क्रिकेट टीमें इस प्रतियोगिता में दो (उत्तर भारतीय व जिला) पूलों में खेलेगी।

 

इस अवसर पर सिरमौर क्रिकेट संघ अध्यक्ष अतर सिंह नेगी, कर्मवीर सिंह, कुलदीप राणा, संजीव बब्बू, राजेंद्र सिंह, सुशील तोमर, रणजीत सिंह फौजी, राजीव खुराना, अश्विनी राय, रविंद्र पाल खुराना, जीवन जोशी, सुमित शर्मा, पंकज शर्मा, ज्योति स्वरूप शर्मा, शब्बीर अहमद, गुरप्रीत शाही, संजय कुमार और दक्ष मौजूद रहे