Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

कुल्हाल:तीन दिन बाद बैराज से मिला छात्रा का शव

कुल्हाल:तीन दिन बाद बैराज से मिला छात्रा का शव

राज्य आपदा प्रतिवादन विशेषज्ञ बल (एसडीआरएफ) उत्तराखंड की टीम को मिली सफलता

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब:- हिमाचल व उत्तराखंड सीमा पर कुल्हाल शक्ति नहर में डूबी छात्रा का शव तीसरे दिन बैराज से बरामद किया गया। मंगलवार को पांच घंटे के सर्च अभियान के बाद राज्य आपदा प्रतिवादन विशेषज्ञ बल (एसडीआरएफ) उत्तराखंड की टीम को सफलता मिली।

छात्र का शव स्थानीय गोताखोरों व पुलिस टीम ने पहले ही निकाल लिया था। छात्रा के शव को उत्तराखंड पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

बता दें कि उत्तरप्रदेश के रहने वाले मृतक छात्र व छात्रा पांवटा कॉलेज के बीएससी प्रथम वर्ष में पढ़ रहे थे। दोनों उत्तराखंड कुल्हाल की तरफ घूमने निकले थे। स्थानीय लोगों ने नहर के समीप दोनों को फोटो खींचते व भुट्टा खाते हुए भी देखा। अंदेशा जताया जा रहा है कि सेल्फी खींचते वक्त वह नहर में डूब गए। हालांकि ये उत्तराखंड पुलिस के लिए जांच का विषय है।
हादसे का पता चलने के बाद पुलिस व स्थानीय गोताखोरों ़की टीम ने नहर से मृतक छात्र डेविड यादव निवासी आजमगढ़, मेलामीपुर का शव तो बाहर निकाल लिया था

लेकिन गत सोमवार को छात्रा का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने एसडीआरएफ दल को मौके पर बुला लिया। मंगलवार को पांच घंटे की मशक्कत के बाद लापता छात्रा सिमरन राय निवासी कठोन, बलिया (यूपी) का शव शक्ति नहर के कुल्हाल बैराज से बाहर निकाला।

छात्रा के परिजनों ने इस मामले की हर पहलू से गंभीरता से जांच की मांग की है। कुल्हाल पुलिस चौकी के प्रभारी रजनीश सैनी ने बताया कि मंगलवार को एसडीआरएफ टीम को सर्च अभियान में मौके पर बुलाया गया था। नहर में बैराज के समीप से छात्रा का शव बरामद हुआ है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच करेगी।