Jun 18, 2024
POLITICAL NEWS

सियासत: AAP पार्टी में जाने की संभावना पर मनकोटिया की हां, महेश्वर की ना

सियासत: AAP पार्टी में जाने की संभावना पर मनकोटिया की हां, महेश्वर की ना

पूर्व में हिमाचल में बसपा से भी चुनाव लड़ चुके हैं विजय सिंह मनकोटिया, बाद फिर कांग्रेस में भी हारे

न्यूज़ देशआदेश

सार
पूर्व में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंत्री रहे विजय सिंह मनकोटिया ने हां कही है, जबकि महेश्वर सिंह ने आप में जाने की बात को सिरे से खारिज किया है। सोशल मीडिया में भाजपा और कांग्रेस नेताओं के फोटो खूब वायरल किए जा रहे हैं।

विस्तार
आम आदमी पार्टी में जाने की संभावनाओं पर पूर्व में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंत्री रहे विजय सिंह मनकोटिया ने हां कही है, जबकि महेश्वर सिंह ने आप में जाने की बात को सिरे से खारिज किया है। सोशल मीडिया में भाजपा और कांग्रेस नेताओं के फोटो खूब वायरल किए जा रहे हैं। मनकोटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि वे आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से एक बैठक तय कराएं। उनके साथ पहले हिमाचल के हितों के चार बड़े मामलों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, उसके बाद पार्टी में शामिल होने पर फैसला लिया जाएगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने कहा कि किसी ने यूं ही फोटो डाल दी होगी, मेरा आप में जाने का कोई इरादा नहीं हैं।

न ही किसी से संपर्क हुआ है। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अनूप केसरी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के कई नेता हमारे संपर्क में हैं। लगातार बातचीत चल रही है। हिमाचल के युवा, महिलाओं और बुजुर्गों में आम आदमी पार्टी से जुड़ने की होड़ मची है। लोग बदलाव चाहते हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की मंडी में रैली और रोड शो होना है। इसमें हजारों लोगों की भीड़ उमड़ेगी।

बसपा से भी चुनाव लड़ चुके हैं मनकोटिया

मेजर विजय सिंह मनकोटिया पूर्व में हिमाचल में बसपा से भी चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, बाद में शाहपुर से कांग्रेस ने उन्हें दोबारा विधानसभा का टिकट दिया था, पर चुनाव हार गए थे।

महेश्वर सिंह पूर्व में मंडी से भाजपा के सांसद और कुल्लू से विधायक रह चुके हैं। उन्होंने हिमाचल लोकहित पार्टी भी बनाई। वर्तमान में वह भाजपा में ही हैं