Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

गिरिपार क्षेत्र के तीन लाख लोगों से जुड़े मुद्दे पर विपक्ष ने सता पक्ष को घेरा

गिरिपार क्षेत्र के तीन लाख लोगों से जुड़े मुद्दे पर विपक्ष ने सता पक्ष को घेरा

देशआदेश

 

पांवटा साहिब । सिरमौर जिला के जनजातीय मुद्दे को लेकर विपक्ष ने सता पक्ष को बुरी तरह से घेरा। विपक्ष का कहना था कि दशकों बाद भी क्षेत्र के तीन लाख लोग अपने हक से वंचित क्यों हैं। सता पक्ष ने भी इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री से लेकर सरकार की गंभीरता से विपक्ष व सदन को अवगत करवाया।

 

शुक्रवार को छात्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में जिला स्तरीय युवा संसद हुई। इसमें मुख्यातिथि जिला शिक्षा उप निदेशक उच्च कर्मचंद धीमान और शिक्षा उपनिदेशक निरीक्षण गोरखनाथ ने शिरकत की।

कर्मचंद ने कहा कि राष्ट्र निर्माण एवं नीति निर्धारण में युवाओं की भूमिका तय करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम काफी अहम है। छात्र स्कूल पांवटा के प्रधानाचार्य डॉ. प्रेमपाल ठाकुर और कन्या स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. दीर्घायु प्रसाद ने कहा कि जिलेभर से 14 टीमों के 500 छात्र-छात्राएं इसमें भाग ले रहे हैं। प्रत्येक टीम को संसद में बहस को 35 से 40 मिनट तक का समय दिया गया।

कार्यक्रम के दौरान शपथ ग्रहण, विपक्ष ने सत्ता पक्ष को राफेल, महंगाई, भ्रष्टाचार, वैश्विक आतंकवाद, गिरिपार जनजातीय मुद्दा, रोजगार, कश्मीर के हालात, कोरोना महामारी, महिला आरक्षण बिल, शिक्षा के अधिकार, जीएसटी, नोटबंदी, महंगाई, नींबू के रिकॉर्ड दाम, पेट्रोल डीजल, घरेलू गैस, यूनिफॉर्म सिविल कोड, जनसंख्या विस्फोट, तीन तलाक और ग्लोबल वार्मिंग मुद्दों पर सता पक्ष और विपक्ष में खूब हंगामा देखने को मिला।

इस अवसर पर पार्षद दीपा शर्मा, कामराज चौहान, नरेश शर्मा, राजेन्द्र सिंह,  दीप राम, राजकुमार और अंजना पराशर व मीनाक्षी शर्मा समेत स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।