Jun 17, 2024
POLITICAL NEWS

हिमाचल कांग्रेस का बड़ा फैसला, सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी भंग

Sirmaur Congress Committee dissolved: हिमाचल कांग्रेस का बड़ा फैसला, सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी भंग, प्रतिभा सिंह ने जारी किए आदेश

देशआदेश

 

जिला कांग्रेस कमेटी की नई टीम की घोषणा नहीं होने तक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गंगूराम मुसाफिर जिला कांग्रेस कमेटी के संगठनात्मक मामलों को देखेंगे।

विस्तार

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला की मंजूरी के बाद सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी की नई टीम की घोषणा नहीं होने तक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गंगूराम मुसाफिर जिला कांग्रेस कमेटी के संगठनात्मक मामलों को देखेंगे।

पार्टी ने यह फैसला प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी हर्ष महाजन की ओर से इस संबंध में सौंपी की गई रिपोर्ट के आधार पर लिया है। इस संबंध में महासचिव रजनीश किमटा ने अधिसूचना जारी की है। दरअसल, सिरमौर कांग्रेस की अंदरूनी कलह बीते दिनों सलानी में हुए भारत जोड़ो सद्भावना सम्मेलन में प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के सामने जगजाहिर हो गई थी।

अब जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रुपेंद्र ठाकुर ने पांवटा के पूर्व  विधायक किरनेश जंग पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि शिमला से लौटते वक्त सराहां के निहोग में उनकी गाड़ी का पीछा किया और उनसे मारपीट की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि पांवटा साहिब के पूर्व विधायक ने उनकी गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। पूर्व विधायक के साथ गाड़ी में कंवर अजय बहादुर सिंह व एक अन्य युवा नेता के साथ चालक मौजूद था।

ये मामला देर रात पुलिस तक पहुंचा। इस बीच दोनों गुटों के नेता व कार्यकर्ता पुलिस थाना में डटे रहे। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने जिला कमेटी को भंग कर दिया है।