Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक महीने से पेयजल किल्लत

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक महीने से पेयजल किल्लत

देशआदेश

 

पांवटा साहिब । हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी देवीनगर में एक माह से लगातार पेयजल किल्लत चल रही है। केवल सुबह के समय नलके से नाममात्र पानी टपकता है। दिक्कतों के चलते 125 से अधिक परिवारों को टैंकरों से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है।

हिमुडा के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवा दिया गया है लेकिन, समाधान नहीं हो पा रहा है। अब पेयजल संकट से परेशान कॉलोनीवासियों ने चेताया है कि शीघ्र ही कोई समाधान नहीं किया गया तो विरोध स्वरूप धरना-प्रदर्शन करेंगे।

स्थानीय निवासी अतर सिंह नेगी, पूनम गुप्ता, बस्ती राम, नवीन कुमार, डॉ. अंजू, सुमन शर्मा, भगत सिंह, जेपी तोमर, एनएम वर्मा, हिमानी और नूतन ने बताया कि एक माह से अधिक समय से पेयजल किल्लत का संकट झेल रहे हैं। 125 से अधिक परिवार स्थानीय कॉलोनी में है। कॉलोनी के लिए विभाग की पेयजल योजना से आपूर्ति हो रही है जो पहले दिनभर, फिर दिन में तीन बार से दो बार आपूर्ति कर दी गई थी।
योजना का जलस्तर काफी कम हो गया है। इससे अब केवल सुबह के समय नलकों से कुछ देर पानी टपकता है। मजबूरन अधिकतर लोगों को निजी टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है।

पेयजल किल्लत के बारे में हिमुडा के नाहन कार्यालय में अधिकारियों को अवगत करवाया जाता रहा है लेकिन समाधान के ठोस प्रयास अब तक नहीं हो सके हैं। अब पेयजल किल्लत से परेशान कॉलोनी के लोगों ने फैसला लिया है कि पेयजल किल्लत दूर नहीं की गई तो धरना-प्रदर्शन करेंगे।

इस बारे में अधिशाषी अभियंता हिमुडा नाहन राजकुमार ने कहा कि इस तरह की समस्या के बारे में शिकायत मिली है। फिलहाल पानी के टैंकर से पेयजल आपूर्ति व्यवस्था कर दी जाएगी। देवीनगर कॉलोनी के लिए नए बोरवेल योजना का प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है ताकि पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान हो सकें।