Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

Accident: बेकाबू ट्राले ने रौंदीं 30 गाड़ियां, लोक गायक विक्की समेत 13 लोग घायल

Accident Shimla: शिमला में बेकाबू ट्राले ने रौंदीं 30 गाड़ियां, लोक गायक विक्की समेत 13 लोग घायल

देश आदेश शिमला

 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के भट्ठाकुफर में सोमवार दोपहर करीब 1:30 बजे एक बेकाबू ट्राले ने 30 गाड़ियों को रौंद दिया। इस हादसे में लोकगायक विक्की चौहान समेत 13 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि फल मंडी भट्ठाकुफर से सेब की 650 पेटियां लादकर यह ट्राला उत्तर प्रदेश के लखनऊ जा रहा था। मंडी से बाहर निकलते ही मुख्य सड़क पर आकर ट्राला अनियंत्रित हो गया।

इसी बीच परिचालक कूदकर ट्राले से बाहर निकला और लोगों को आवाज लगाकर दूर रहने की हिदायत देने लगा। बेकाबू ट्राला कतार में लगीं गाड़ियों को रौंदता चला गया। ट्राले को बेकाबू होता देख मौके पर अफरातफरी मच गई। हर कोई अपनी जान बचाने के लिए भागा। इसी बीच चालक ने लोक निर्माण विभाग कार्यालय की दीवार से ट्राले को टकरा दिया। इससे ट्राले के पहिये तो थम गए लेकिन करीब 30 गाड़ियां चपेट में आ चुकी थीं।

मंजर तबाही वाला था। सभी गाड़ियां इधर-उधर बिखरी हुई थीं। अफरातफरी के बीच लोगों ने पुलिस की मदद से घायलों को एंबुलेंस में अस्पताल पहुंचाया। यहां पर सीएमओ व डॉक्टरों की टीम मौके पर मुस्तैद रही और घायलों का उपचार किया।
बताया जा रहा है कि ट्राले की ब्रेक फेल हो गई थी। हालांकि, असल कारणों का पता जांच पूरी होने के बाद ही चलेगा। डीएसपी मुख्यालय कमल ने बताया कि ढली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की तफ्तीश जारी है।

आईजीएमसी के डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि पांच को अस्पताल से छुट्टी दे दी है। अन्य घायलों का चिकित्सकों की निगरानी में उपचार चल रहा है। हादसे में दो लोगों की हड्डियों में फ्रेक्चर हुआ है। इनमें एक घायल के घुटने और दूसरे के शरीर के अन्य हिस्से में चोट लगी हैं।
विक्की चौहान ने बताया कि गनीमत रही कि सभी की जान बच गई। बताया कि उनका वाहन जाम लगने से लगी लाइन के सबसे अंतिम में खड़ा थे। टक्कर इतनी भयंकर थी कि सब सहम गए। विक्की चौहान ने बताया कि उनकी गाड़ी में उनका दो साल का बेटा और पत्नी श्वेता भी साथ थीं। शिमला में बेटे को टीका लगवाने के बाद सभी लोग अपने घर ठियोग की ओर जा रहे थे इस बीच यह हादसा हो गया। बताया कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी है। शाम पांच बजे तक डॉक्टर उनके सिर पर लगी हल्की चोट का उपचार करते रहे और उनकी पत्नी के माथे में चोट लगी है लेकिन वह ज्यादा गंभीर नहीं है। बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। घटना के बाद जिला प्रशासन की ओर से शहरी एसडीएम निशांत ठाकुर भी मौके पर आए और घायलों का कुशलक्षेम पूछा।