Jun 18, 2024
Latest News

आईआईएम सिरमौर समेत जिले से मिले कोरोना के 50 नए मामले

आईआईएम सिरमौर समेत जिले से मिले कोरोना के 50 नए मामले

देश आदेश

 

 सिरमौर में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 50 नए मामले मिले। इनमें आईआईएम सिरमौर संस्थान से भी एक साथ 15 लोग कोरोना संक्रमित आए। लिहाजा विभाग ने इस संस्थान के कर्मचारी आवास को ही कंटेनमेंट जोन बनाकर संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को 430 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 50 लोग संक्रमित मिले। जबकि 46 मरीज स्वस्थ हुए। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 176 हो गए हैं।

उधर, आईआईएम संस्थान में 150 कर्मचारियों और विद्यार्थियों के रैपिड एंटीजेन टेस्ट लिए गए थे। इसके बाद चार महिला कर्मचारी और दो छात्रों समेत कुल 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आईआईएम सिरमौर ने स्वास्थ्य विभाग से कोविड सैंपल लेने का आग्रह किया था। इसके बाद एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने बीएमओ राजपुर डॉ. केएल भगत को संस्थान में टीम भेजकर सैंपल लेने के निर्देश दिए। सोमवार को बीएमओ राजपुर ने अपनी मोबाइल टीम में शामिल डॉ. हिमांशु, डॉ. आशुतोष के अलावा शशि कुमार, प्रदीप कुमार और रविंद्र सिंह आदि कर्मियों को आईआईएम सिरमौर भेजा। जिन लोगों को बुखार और जुकाम के हल्के लक्षण भी थे उनके टीम ने सैंपल लिए। इनमें कर्मचारियों और छात्रों समेत कई लोगों की रिपोर्ट विभाग को पॉजिटिव मिली है।

सीएमओ सिरमौर डॉ. अजय पाठक ने बताया कि सभी संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया गया है। कोई भी संक्रमित मरीज ज्यादा गंभीर नहीं है। सभी की हालत ठीक है। फिर भी एहतियातन उपचार के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। सीएमओ ने कहा कि संस्थान के किसी भी कर्मचारी या विद्यार्थी को बुखार और जुकाम जैसे लक्षण हो तो टेस्ट करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 176 सक्रिय मामले हो गए हैं।