Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा साहिब में युवा मोर्चा ने निकाली तिरंगा यात्रा, ‘हर घर तिरंगा’ का रखा लक्ष्य

पांवटा साहिब में युवा मोर्चा ने निकाली तिरंगा यात्रा, ‘हर घर तिरंगा’ का रखा लक्ष्य:चरणजीत

देशआदेश

पांवटा साहिब:भारतीय युवा मोर्चा मण्डल पांवटा साहिब ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’ को लेकर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया. जिसको लोनिवि विश्रामगृह पांवटा द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
रैली में तिरंगा यात्रा (tiranga yatra) को कार्ट रोड से बाज़ार होते हुए अग्रसैन चौक, परशुराम चौक, गुरु गोविंद सिंह चौक, महाराणा प्रताप चौक, महादेव चौक से होते हुए बांएकुआं तक निकाली गई। इस भरी तादाद को देखकर विपक्ष पार्टी कांग्रेस एवं युवाओ की टेंशन बढ़ गई।

इस रैली में बाइक सवार ने तिरंगा झंडा ले रखा था। रैलियों में युवाओं ने भारत माता की जयघोष एवं जय हिन्द के नारे लगाये। तिरंगे झंडे के सम्मान में रोड से गुजर रहीमोटर बाइक रैली को शहरवासियों ने भारत माता की जय एवं जय हिन्द का जयघोष लगाकर युवाओं का मनोबल बढ़ाया।

भाजयुमों मण्डल अध्यक्ष चरणजीत सिंह चौधरी के नेतृत्व में युवाओं ने गांव-गांव जाकर लोगों को तिरंगे के महत्व और हर घर तिरंगा लगाने का लक्ष्य के बारे में बताया। चरणजीत ने बताया कि युवाओं द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के तहत 9 अगस्त से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

जिसके तहत पांवटा और आसपास के गांव में भाजपा युवा मोर्चा के युवा बाइक रैली के माध्यम से लोगों को आजादी के महत्व को बता रहे है और सबको अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिये प्रेरित कर तिरंगा के सम्मान के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इस अवसर पर ऊर्जामंत्री मंत्री सुखराम चौधरी, मण्डल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, बीडीसी अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, महामंत्री राकेश मेहरालु, जिला भाजयुमो अध्यक्ष पवन चौधरी, कपिल वर्मा, नितिन शर्मा, अनुज शर्मा, संदीप तोमर, विक्की शर्मा आदि सैंकड़ों युवा रैली में शामिल रहे।