Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

सिविल अस्पताल पांवटा साहिब को मिला रेडियोलॉजिस्ट

सिविल अस्पताल पांवटा साहिब को मिला रेडियोलॉजिस्ट

देशआदेश

पांवटा साहिब:- करीब छह वर्ष के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सिविल अस्पताल पांवटा साहिब को रेडियोलॉजिस्ट मिल गया है। बुधवार को रेडियोलॉजिस्ट डॉ. मालविका शीतक ने पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में पदभार संभाला। इसके बाद अस्पताल में अल्ट्रासाउंड टेस्ट सुविधा शुरू हो गई है।

बता दें कि छह साल पहले पांवटा अस्पताल में तैनात तत्कालीन रेडियोलॉजिस्ट डॉ. डीडी शर्मा की बतौर सीएमओ पदोन्नति मिली थी। उसके बाद अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का पद रिक्त रहा था।

पिछले वर्ष दिसंबर माह में पांवटा व्यवस्था परिवर्तन विकास मंच संयोजक सुनील चौधरी की टीम ने करीब दस दिन तक इस पद पर चिकित्सक की तैनाती की मांग को लेकर हड़ताल की थी जिसके बाद कुछ दिन प्रतिनियुक्ति पर चिकित्सक की तैनाती की गई। इसके बाद फिर से हालत जस की तस हो गई।

हालांकि, कुछ दिन पहले अस्पताल की रोगी कल्याण समिति ने रेडियोलॉजिस्ट के खाली पद के चलते एक निजी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड टेस्ट निशुल्क करने के लिए एमओयू साइन किया था लेकिन निजी अस्पताल के चिकित्सक के नौकरी छोड़कर जाने से महिलाओं को निजी अस्पतालों में महंगे दामों पर टेस्ट करवाने पड़ रहे थे।

पांवटा अस्पताल में इस पद के खाली होने से गर्भवती के साथ-साथ आपातकाल में आने वाले मरीजों के अल्ट्रासाउंड समेत अन्य टेस्ट नहीं हो पा रहे थे। शिलाई क्षेत्र के मरीजों को भी इसी अस्पताल के लिए रेफर किया जाता है। इसके साथ-साथ पांवटा साहिब क्षेत्र में होने वाले हादसों में गंभीर रोगियों को भी पांवटा से मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया जाता रहा है। अब इस पद पर चिकित्सक की तैनाती से मरीजों को यहीं पर सुविधा मिलने की उम्मीद है।

उधर, पांवटा भाजयुमों मण्डल अध्यक्ष चरणजीत सिंह चौधरी ने सिविल अस्पताल में रेडियोलाजिस्ट चिकित्सक का पदभार संभालने की जानकारी दी और इस बाबत उन्होंने प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं स्थानीय विधायक एवं सरकार में  ऊर्जामंत्री मंत्री सुखराम चौधरी का धन्यवाद व्यक्त किया।

स्थानीय महिला कमलेश तोमर, बाला शर्मा, चंद्रकला, रेणु शर्मा, कमलेश शर्मा, शिवानी, ममता और रेखा ने बताया की मरीजों को अब राहत मिलने की उम्मीद है। अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड कक्ष में टेस्ट शुरू कर दिए हैं।