Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

रेडियोलॉजिस्ट का स्थानांतरण सरकार की नाकामयाबी:सुनील

एक माह के भीतर पांवटा अस्पताल की रेडियोलॉजिस्ट का स्थानांतरण

 

नड्डा के पांवटा आगमन से पूर्व रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति त्तथा तारूवाला सड़क को पक्का राजनीतिक स्टंट:सुनील चौधरी

 

गर्भवती महिलाओं को अब नहीं मिल पाएगी निशुल्क अल्ट्रासाउंड सुविधा 

 

देशआदेश

 

पांवटा साहिब। सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में तैनात रेडियोलॉजिस्ट का तैनाती के एक माह के भीतर ही मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरण हो गया है।

डॉक्टर मालविका ने नाहन में बतौर सीनियर रेजिडेंट पद पर ज्वाइन किया है। अब एक बार फिर से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में विशेषज्ञ चिकित्सक का पद रिक्त हो गया है। गर्भवती महिलाओं को अब निशुल्क अल्ट्रासाउंड सुविधा नहीं मिल पाएगी।

अस्पताल की ओपीडी में रोज 80 से 100 के बीच प्रतिदिन महिलाएं पहुंचती हैं। इसमें से 40 से 50 के बीच अल्ट्रासाउंड टेस्ट करवाए जाते हैं। व्यवस्था परिवर्तन मंच संयोजक सुनील चौधरी के टीम सदस्यों ने रेडियोलॉजिस्ट की मांग को लेकर 11 दिनों तक अस्पताल परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था।

सुनील चौधरी ने कहा कि 17 अगस्त 2022 को अस्पताल में डॉ. मालविका के रेडियोलॉजिस्ट पद पर नियुक्ति तो हुई थी, लेकिन एक महीने में ही रेडियोलॉजिस्ट का नाहन स्थानांतरण हो जाना,  चिंता का विषय है। पब्लिक सब समझ गई कि केवल मात्र चुनावीं स्टंट डें रही सरकार। उस दौरान नड्डा के आगमन को लेकर ही रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति त्तथा तारूवाला सड़क को पक्का करना जरूरी था।

लेकिन सरकार की लगातार नाकामियों से एक बार फिर से पांवटा, नाहन, रेणुका व शिलाई विधानसभा के लोगों व विशेषकर गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड टेस्ट के लिए महंगे निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ेगा।

सिविल अस्पताल पांवटा प्रभारी डॉ. अमिताभ जैन ने बताया कि डॉ. मालविका ने मेडिकल कॉलेज नाहन में बतौर सीनियर रेजिडेंट ज्वाइन किया है। इसके बाद अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट पद रिक्त हो गया है। महिलाओं को निशुल्क अल्ट्रासाउंड सुविधा के लिए सीएमओ सिरमौर के साथ बैठक कर समाधान करने का मामला उठाया जाएगा।