Jun 17, 2024
HIMACHAL

सीएम जयराम ठाकुर: जल्द लगेगी आचार संहिता

सीएम जयराम ठाकुर: जल्द लगेगी आचार संहिता, कल सैकड़ों योजनाओं के वर्चुअल उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे

 मोदी सरकार ही पुरानी पेंशन योजना लागू कर सकती है। इस विषय पर गंभीरता से विचार किया जा रहा:जयराम

न्यूज़ देशआदेश

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल में जल्द आचार संहिता लगने वाली है। ऐसे में सभी जगह विकास कार्यों के शिलान्यास और शुभारंभ करने के निमंत्रण दिए जा रहे हैं। सभी जगह एकसाथ नहीं जा सकते, इसलिए 11 अक्तूबर को पूरे प्रदेश में वर्चुअल माध्यम से सैकड़ों शिलान्यास और उद्घाटन करने का निर्णय लिया है। 

मंडी जिले के थुनाग में सराज सर्व अधिकारी एवं कर्मचारी वर्ग के अभिनंदन समारोह में सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ही पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू कर सकती है। कहा कि इस विषय पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। आने वाले समय में यही सरकार ओपीएस लागू करेगी।

उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस सरकार है, वहां अब तक ओपीएस क्यों लागू नहीं हो पाई। जो दस दिन में इसे लागू करने की बात कर रहे हैं, वे वहां दस महीने से भी नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस शासित प्रदेशों से बेहतर हिमाचल के कर्मचारियों और अधिकारियों की स्थिति है। उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे विपक्ष के बहकावे में न आएं। 

घोषणापत्र के लिए कर्मचारियों से मांगी सलाह 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा घोषणा पत्र बन रहा है, इसके लिए कर्मचारियों की सलाह बहुत महत्वपूर्ण है। कर्मचारियों से भी विचार आमंत्रित किए। उन्होंने कर्मचारियों के मांग पत्र की फाइल देखकर कहा कि करीब 23 एजेंडे रखे हैं, जिन पर इस समय चर्चा करना संभव नहीं है। आने वाले समय में इन मांगों को संभालकर रखेंगे और सरकार बनने पर इन्हें पूरा किया जाएगा। 

गरीब के करीब रहकर कार्य करना सरकार का ध्येय: जयराम 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टापरी के छोल्टू में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि विपक्षी दल प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों से परेशान हो चुके हैं। छोटे-बड़े आदमी की बात कहकर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि इतिहास साक्षी रहा है कि बहुत से बड़े कार्य छोटे लोगों के ने ही किए हैं।

 

वर्तमान सरकार का नेतृत्व गरीब के करीब रहकर कार्य करने को अपना ध्येय मानता है। उन्होंने कहा विधायक जगत सिंह नेगी पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि पर ज्यादा टिप्पणी करना उचित नहीं समझता, लेकिन विधानसभा में बदतमीजी से पेश आना किन्नौर जिले की संस्कृति में नहीं है। सभी जनजातीय क्षेत्र के लोगों का मान सम्मान करता हूं।

सीएम ने किन्नौर से शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर जिले से टापरी के छोल्टू में मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। सीएम ने सेल्फी प्वाइंट पर तस्वीरें भी लीं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश की स्वतंत्रता में अतुलनीय योगदान देने वाले सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए हर घर तिरंगा अभियान चलाया।

इसे देश सहित हिमाचल में भी अपार समर्थन मिला। हिमाचल भी अपने गठन के 75वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है। राज्य की उन्नति और समृद्धि में योगदान देने वाली मेहनतकश जनता और नेतृत्व का आभार व्यक्त करने के लिए प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ कार्यक्रम राज्य सरकार की ओर से करवाया जा रहा है।