Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

इस गांव के 20 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का थामा दामन 

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के दुगाना पंचायत में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका।

 

इस गांव के 20 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का थामा दामन 

 

न्यूज़ देशआदेश

 

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के दुगाना पंचायत में आयोजित चुनावी कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी बलदेव तोमर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज से पहले शिलाई क्षेत्र को पिछड़े क्षेत्र से जाना जाता था लेकिन अब पुरे प्रदेश में शिलाई विधानसभा क्षेत्र की विकसित क्षेत्र के नाम से चर्चा की जाती है। उन्होंने कहा कि मस्तभोज क्षेत्र के एक ही परिवार ने 60 साल तक शिलाई विधानसभा क्षेत्र में राज किया। लेकिन उसके बावजूद भी यह क्षेत्र पिछड़ा रखा।

बलदेव तोमर ने कहा कि भाजपा सरकार ने एक दर्जन से अधिक पंचायतों का केंद्र बिंदु कफोटा में एसडीएम कार्यालय, बीएमओ कार्यालय, विद्युत बोर्ड कार्यालय व सीएचसी अस्पताल तथा तिलौधार में बीडीओ कार्यालय खोलकर दिया है। जिस कारण क्षेत्र के लोगों को घरद्धार ही सुविधा मिल रही है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद हमने हारने के बाद पांच साल में वो करके दिखाया जिसकी क्षेत्र के लोगों ने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

बलदेव तोमर ने कहा कि इस क्षेत्र के ठीक सामने उत्तराखंड के जौनसार बावर जनजातीय घोषित हुआ लेकिन हमारा क्षेत्र को उस समय यहां के नेताओं के विफलता के कारण पीछे रह गया और शिलाई विधानसभा क्षेत्र की जनता को 55 साल तक वोटबैंक के लिए इस्तेमाल किया गया। लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गिरिपार क्षेत्र की जनता की पीढ़ा को समझा और केंद्र सरकार के समक्ष हाटी मुद्दे को गंभीरता से रखा। जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हमारी 55 साल पुरानी मांग को एक ही झटके में खत्म कर हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित करके दिखाया।

लेकिन उससे पहले कांग्रेसी नेता बड़ी बड़ी बाते करते थे लेकिन जब हाटी मुद्दे का हल हुआ तो इसके बाद क्षेत्र के दलित समुदाय के लोगों को भड़काने का काम किया। लेकिन केंद्र सरकार ने दलित समुदाय की मांग को पुरी कर एसटी के दायरे से बाहर रखा गया है।

बलदेव तोमर ने कहा कि हमने शिलाई की जनता की हर मांग को पुरा करने का प्रयास किया और अब इस कर्च को चुकाने वक्त आ गया है। शिलाई से भाजपा के पक्ष में मतदान कर प्रदेश में बनने वाली भाजपा सरकार में अपना सहयोग करें।

दुगाना पंचायत के उपप्रधान सहित 20 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है…

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के दुगाना पंचायत में बलदेव तोमर ने चुनावी जनसभा की गई। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के गढ़ में भाजपा ने सेंधमारी की है। दुगाना पंचायत के उपप्रधान सहित 20 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। बलदेव तोमर ने कार्यकर्ताओं का भाजपा परिवार में शामिल होने पर स्वागत किया।

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा, जगदीश चौहान, मुंशी राम पुंडीर, कमलेश पुंडीर, धनवीर पुंडीर, हिरदा राम पुंडीर, रंगी लाला पुंडीर, बलवीर पुंडीर, तपेन्द्र पुंडीर सुनील चौहान, गुमान सिंह चौहान, आशा तोमर, रविन्दर पुंडीर,सुरेश चौहान,नरेश तोमर आदि मौजूद थे।