Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

Sirmour News: नववर्ष के इस्तकबाल के लिए सिरमौर तैयार, पर्यटकों का आना शुरू

Sirmour News: नववर्ष के इस्तकबाल के लिए सिरमौर तैयार, पर्यटकों का आना शुरू

न्यूज़ देशआदेश

 

नववर्ष के इस्तकबाल और जश्न को लेकर सिरमौर के होटलों में 80 फीसदी एडवांस बुकिंग हो चुकी है। नए साल के स्वागत से पहले ही कई पर्यटकों ने जिले की ओर रुख करना शुरू कर दिया है।

अधिकतर होटलों के कमरों को नववर्ष के लिए एडवांस बुकिंग के जरिए बुक कर लिया गया है। हालांकि, पर्यटकों की रौनक सोमवार तक रहने की उम्मीद है।

शनिवार व रविवार के लिए भी लगभग सभी होटलों के कमरों की एडवांस बुकिंग की जा चुकी है। लिहाजा, नववर्ष पर जिले के सभी होटल पर्यटकों से भरे रहेंगे।

पर्यटन निगम के रेणुका होटल. पांवटा साहिब,  रिवर-व्यू-रिसोर्ट सहित जमटा के निजी होटलों मे शत-प्रतिशत और अन्य होटलों में 80 फीसदी कमरों को बुक कर लिया गया है। आगामी दो दिनों में भी होटल व्यवसायियों को अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

पर्यटन निगम के श्री रेणुकाजी होटल में सभी 14 कमरों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

जबकि साथ लगते जमटा के निजी होटलों में भी 80 फीसदी कमरे बुक किए जा चुके हैं। हालांकि तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। उसके बावजूद भी पर्यटकों के उमड़ने का सिलसिला जारी है।

शुक्रवार से ही पर्यटक जिले में पहुंचना शुरू हो गए हैं। कई पर्यटक जिले के ऊंचाई वाले स्थानों हरिपुरधार, शिलाई और नौहराधार की ओर भी रुख करने लगे हैं।

जिले के पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने बताया कि नववर्ष को लेकर जिले में पर्यटकों की आमद में भारी वृद्धि होने का अनुमान है। श्री रेणुकाजी व जमटा के होटलों को एडवांस बुकिंग के जरिए बुक कर लिया गया है। पांवटा साहिब में भी 80 फीसदी के करीब कमरों की बुकिंग हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि बढ़ती ठंड के बावजूद भी पर्यटकों की आमद में वृद्धि दर्ज की गई है। क्रिसमस के मौके से ही पर्यटकों की आमद में जिले में भारी इजाफा हो रहा है। पर्यटक भी यहां पहुंच कर काफी संतुष्ट व खुश दिखाई दे रहे हैं।